मालवा-निमाड़ में बेकाबू होता जा रहा है कोरोना संक्रमण

मालवा-निमाड़ कोरोना राउंडअप : बुरहानपुर में 27 और खंडवा में 15 नए पॉजिटिव मरीज मिले

By: रमेश वैद्य

Published: 16 May 2020, 02:04 AM IST

मालवा-निमाड़. कोरोना वायरस का संक्रमण मालवा-निमाड़ के जिलों में तेजी से फैल रहा है। शुक्रवार को भी निमाड़ के बुरहानपुर जिले में 27, खंडवा में 15, खरगोन 2 और बड़वानी जिले में 2 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। निमाड़ क्षेत्र में सबसे अधिक मरीज बुरहानपुर में मिल रहे हैं। यहां पिछले तीन दिनों में ही 89 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से प्रशासन की चिंताएं बढ़ गई है। बुरहानपुर में अब तक 9 कोरोना मरीजों की मौत भी हो चुकी है। यहां कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 137 हो चुकी है।
शुक्रवार को ही खंडवा के गंज बाजार, सिंधी कॉलोनी सहित अन्य क्षेत्रों में कुल 15 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। इन्हें जिला अस्पताल में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया। जिले में अब तक 96 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। इनमें 50 केस एक्टिव हैं। जबकि 8 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं 38 मरीज पॉजिटिव से निगेटिव होकर अस्पताल से अपने घर जा चुके हैं। इधर खरगोन में भी दो नए कोरोना संक्रमित मिले। इनमें से एक सनावद में और एक गोगावां में मिला। अब जिलेे में संक्रमितों की कुल संख्या 99 हो चुकी है। वहीं बड़वानी जिले के सेंधवा में भी दो नए मरीज मिले हैं। जिले में अब तक कुल 28 कोरोना पॉजिटिव मिले। इनमें से 26 मरीज स्वस्थ्थ हो चुके हैं। यहां केवल दो ही एक्टिव केस हैं।
इंदौर में 2378 पॉजिटिव मरीज
इंदौर. शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढक़र 2378 पहुंच गई है। शुक्रवार को 79 नए मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई। लगातार बढ़ते मरीजों के बीच मौतों का सिलसिला भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक कुल 99 मौतें हो चुकी हैं। कैलाश महोबिया (57) निवासी खजराना गणेश मंदिर की बुधवार को कोरोना से मौत हो गई है। शुक्रवार को 1055 सैंपलों की जांच की गई, जिनमें से 79 पॉजिटिव और 976 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 7.5 प्रतिशत नए मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है।
उज्जैन में 2 की मौत
उज्जैन में शुक्रवार की रात को जारी हेल्थ बुलेटिन में 12 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि की गई है, जबकि कोरोना के संक्रमण से 2 लोगों की मौत हो गई। उज्जैन में अब तक कोरोना से मौत का आंकड़ा 47 हो गया है। वहीं, पॉजिटिव मरीजों की संख्या 296 हो गई है।
मंदसौर में 2, नीमच में एक कोरोना पॉजिटिव
मंदसौर एवं नीमच में शुक्रवार की रात को जारी हेल्थ बुलेटिन में नए कोरोना संक्रमित आए हैं। मंदसौर में 2 और नीमच में एक कोरोना संक्रमित मिला है। नीमच में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 51 तो मंदसौर में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 59 हो गई है।

रमेश वैद्य Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned