scriptइंदौर में 89 नए संक्रमित | Corona | Patrika News

इंदौर में 89 नए संक्रमित

locationइंदौरPublished: May 23, 2020 01:57:38 am

मालवा-निमाड़ में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

अहमदाबाद में कोरोना से 24 घंटे में 17 की मौत, अब तक गई ६१९ की जान

अहमदाबाद में कोरोना से 24 घंटे में 17 की मौत, अब तक गई ६१९ की जान

मालवा निमाड़. कोरोना के मामले मालवा-निमाड़ में लगातार बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को इंदौर में 2 व खंडवा, बुरहानपुर, एक-एक मरीज की मौत के साथ १८३ नए मामले आए। इंदौर में सबसे ज्यादा 89 तो उज्जैन में 21, देवास, ५, मंदसौर में २ और खरगोन व रतलाम एक-एक मामले सामने आए।
रेलगाडिय़ां थमीं, रोटी के लिए झपट पड़े भूखे मजदूर
खंडवा/बुरहानपुर. महाराष्ट्र-गुजरात से यूपी-बिहार जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेनें शुक्रवार को भुसावल रेलवे मंडल के खंडवा, बगमार, नेपानगर, बुरहानपुर, चांदनी, असीरगढ़ सहित कई छोटे-बड़े स्टेशनों पर पांच घंटे से अधिक समय तक थमी रहीं। भोपाल रेलवे मंडल के कंट्रोलर से सिग्नल नहीं मिलने पर यह स्थिति बनी। ट्रेन में सवार मजदूर खाने और पानी के लिए परेशान थे। कुछ स्थानों पर समाजसेवियों ने यात्रियों को खाना और पानी मुहैया कराया। इसे लेने के लिए मजदूरों में लूटमार शुरू हो गई। भोपाल मंडल के पीआरओ आइएस सिद्दिकी के अनुसार रूट पर ट्रेनों की संख्या अधिक होने से इन्हें कुछ समय रोका गया था।
महाकाल मंदिर में अवैध प्रदेश, 5 लोगों की होगी गिरफ्तारी
उज्जैन. महाकालेश्वर मंदिर में अवैध तरीके पर घुसकर दर्शन करने वाले अंकुर जायसवाल और उसके 4 साथियों को पकडऩे के लिए पुलिस इन्दौर जाएगी। पुलिस अंकुर के अन्य साथियों का पता भी निकाल रही है। सीएसपी डॉ. रजनीश कश्यप ने बताया कि गुरुवार रात को अंकुर और उसके साथियों के खिलाफ महाकाल मंदिर एक्ट सहित 188 और महामारी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है, अब आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। सीएसपी का कहना है कि अभी लॉकडाउन चल रहा है ऐसे में आरोपियों को लॉकडाउन खत्म होने के बाद ही गिरफ्तार किया जाएगा। लॉकडाउन में महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं का प्रवेश पूरी तरह बंद है। इसके बाद भी ये लोग प्रवेश कर गए थे।
उज्जैन में प्लाज्मा थैरेपी शुरू, बडनगऱ में होगा अध्ययन
उज्जैन के आरडी गार्डी अस्पताल में प्लाज्मा थैरेपी से उपचार शुरू हो गया है, शनिवार को पहले दिन कोरोना से ठीक हुई मरीज का ब्लड लेकर प्लॉज्मा बनाया व दूसरे मरीज को इंजेक्ट किया गया है। आरर्डी-गार्डी मेडिकल कॉलेज में प्लाज्मा सेपरेटर मशीन का पहली नर्स डोनर दीपा मोहन ने शुभारम्भ किया। शासकीय मेडिकल कॉलेज रतलाम बडनगऱ में कोरोना केस के कारणों की जांच करेगा। उज्जैन की तहसील बडनगऱ में 50 हजार की जनसंख्या में 72 से अधिक कोरोना के पॉजिटिव आ चुके हैं जिनमें तीन मृत्यु भी शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो