बुरहानपुर में रिकॉर्ड 58 नए संक्रमित मिले, संख्या पहुंची 272 पार

मालवा-निमाड़ कोरोना राउंडअप

मालवा निमाड़ में कोरोना थमने के नाम नहीं ले रहा है। सबसे ज्यादा 75 केस इंदौर के तो 58 बुरहानपुर के हैं। इसी तरह नीमच में 30, उज्जैन में 25, देवास में 7, 4, मंदसौर संक्रमित सामने आए।
बुरहानपुर. कोरोना का सर्कल शहर में तेजी से बढ़ता जा रहा है। शनिवार को फिर 58 नए केस सामने आए हैं। अब तक यह रिकॉर्ड तोड़ आंकड़ा है, जो कोरोना पॉजिटिव के सबसे अधिक केस सामने आए हैं। पहले 35, 27 फिर 42 तक की संख्या कोरोना पॉजिटिव की एक साथ सामने आ चुकी है। ताजा रिपोर्ट में पहले से कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित रास्तीपुरा, शनवारा, बुधवारा, दाउदपुरा, इतवारा, मालीवाड़ा से सामने आए हैं। जबकि नए सीवल, बहादरपुर, इच्छापुर से नया केस सामने आया। इस रिपोर्ट ने सभी के लिए घबराहट पैदा कर दी। कुल सक्रमितों की संख्या 272 तक पहुंच गई है। जबकि मृतकों का आंकड़ा 13 तक पहुंच गया है।
26 तक बढ़ाया कफ्र्यू
कलेक्टर प्रवीण सिंह ने संपूर्ण बुरहानपुर शहर सीमा में कफ्र्यू आदेश की अवधि बढ़ा दी है। पूर्व में शहर में कफ्र्यू आदेश 23 तक था, लेकिन कोरोना पॉजिटिव संख्या सामने आने के बाद अब कफ्र्यू तीन दिन बढ़ाकर 26 तक कर दिया है।
देवास में 7 नए संकमित, उज्जैन में 2 मौत
देवास/उज्जैन. देवास जिले में कोरोना का कहर लगातार जारी है। शनिवार को 7 नए सक्रमित मरीज मिले है, इनमें में से 5 एक ही क्षेत्र मिर्जाबाखल से है। जिले में अब कुल सक्रमित 82 हो गए है, इनमें से 42 डिस्चार्ज हो गए व 8 की मौत हो चुकी है, जबकि 32 का उपचार जारी है। उधर, उज्जैन में 37 साल के निगम ठेकेदार व 40 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत हो गई। अब जिले में सक्रमण से मरने वालों की संख्या 53 हो गई है। उज्जैन जिले में शनिवार की रात को जारी हेल्थ बुलेटिन में 25 नए संक्रमित आए हैं, इनमें 20 उज्जैन शहर से जुड़े है, जबकि शेष में तीन बडनगऱ व 2 महिदपुर के निवासी है। दिन के समय उज्जैन में कोरोना सक्रमण से एक पुरूष व एक महिला की मौत भी हो चुकी है। उज्जैन में अब सक्रमितों का कुल आंकड़ा 550 हो गया है, जबकि 53 सक्रमितों की अब तक मौत हो चुकी है।

एआईसीसी मेंबर पूनिया के खिलाफ देवास में केस दर्ज
देवास. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य पंकज पूनिया के खिलाफ देवास जिले के कोतवाली थाने में धार्मिक भावनाएं भडक़ाने का मामला शनिवार को दर्ज किया गया है। कोरोना वायरस सक्रमण के चलते प्रभावी लॉक डाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों को घरों तक पहुंचाने से जुड़े मामले में पुनिया ने 19 मई को अपने ट्विटर हैंडल से अभद्र पोस्ट की थी जिसमें भगवा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की गई थी। कोतवाली टीआई एमएस परमार ने बताया जांच के बाद शनिवार को पुलिस ने फरियादी भाजपा नेता राजेश यादव की शिकायत पर आरोपी पूनिया के खिलाफ धारा 295-ए के तहत केस दर्ज किया है।

रमेश वैद्य Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned