सरकारी वकीलों ने भेंट किए 1.90 लाख

मदद के हाथ: सभी वर्ग जरूरतमंद लोगों के लिए आ रहे हैं आगे

By: रमेश वैद्य

Published: 10 May 2021, 02:54 AM IST

इंदौर. कोरोना वायरस संक्रमण काल के चलते बिगड़े हालातों में लगातार समाज के सभी वर्ग जरूरतमंद लोगों के लिए मदद के लिए आगे आ रहे है। कोरोना के चलते पिछले एक साल से नियमित सुनवाई नहीं होने से वकीलों की भी आर्थिक स्थितियां बिगड़ रही हैं। इसे देखते हुए सक्षम वकील अपने स्तर पर मदद कर रहे हैं।
इसी क्रम में गत दिवस हाई कोर्ट शासकीय वकीलों ने अपने वेतन में से १ लाख ९० हजार रुपए एकत्र कर जरूरतमंद वकीलों की मदद के लिए बार एसोसिएशन को दिए हैं। अतिरिक्त महाधिवक्ता विवेक दलाल, पुष्यमित्र भार्गव सहित अर्चना खेर, श्रेयराज सक्सेना, आदित्य गर्ग, विनीता फाए ने अभिभाषक वेलफेयर फंड में उक्त राशि का चेक दिया है। इस मौके पर अध्यक्ष लोकेश भटनागर मौजूद रहेे।
मंदिर जीर्णोद्धार के लिए आए मजदूरों की कर रहे सहायता
इंदौर. मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए आए मजदूर लॉकडाउन के कारण फंस गए। वे लोग वापस घर लौटना चाहते थे, तब सत्यकाम वॉलेंटियर ने मजदूरों से संपर्क कर उन्हें वापस घर पहुंचाया। खुद वॉलेंटियर उनके साथ गाड़ी में गए।
एएसपी डॉ. प्रशांत चौबे ने बताया सीनियर सिटीजन की मदद के लिए पुलिस ने सत्यकाम कोरोना वॉलेंटियर बनाए हैं। ये सभी अच्छा काम कर लोगों की मदद कर रहे हैं। वॉलेंटियर हरभजन सिंह खुराना ने बताया कि उन्हें विनायक ने संपर्क कर घर पहुंचाने में मदद मांगी। विनायक उनके चार साथी अन्नपूर्णा मंदिर में काम करने आए थे। मंदिर के जीर्णोद्धार का काम चल रहा है। वे लोग खंडवा के पास छनेरा गांव के रहने वाले हैं। मंदिर के आश्रम में वह लॉकडाउन के कारण रह रहे थे। हरभजन ने सभी का कोरोना टेस्ट करवाया। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। मंदिर से उनके लिए गाड़ी का इंतजाम हुआ। फिर हरभजन उनके साथ गाड़ी में गांव तक गए। उन्हें घर छोडऩे के बाद लौटे। सभी के सुरक्षित लौटने पर परिवार ने भी राहत ली। सीनियर सिटीजन को वैक्सीन लगाने में भी वॉलेंटियर मदद कर रहे हैं। बुजुर्गो के लिए ऑटो रिक्शा का इंतजाम भी किया गया है। वैक्सीन सेंटर पर वॉलेंटियर मौजूद रहकर स्टॉफ की मदद करते हैं। जो सीनियर सिटीजन उन्हें फोन कर मदद मांगता है, उसे घर से लाकर वैक्सीन लगवाई जा रही है।

सिंधी पंचायत को दी 3 ऑक्सीजन मशीनें
संक्रमितों को उपचार में मदद के लिए सिंधी महापंचायत को तीन ऑक्सीजन मशीने भेंट की गई है। सिंधी महापंचायत सहलाकर मंडल के सदस्य व सिंधी समाज के अध्यक्ष घनश्याम मलानी और विजय मालानी के प्रयासों से मिली इन मशीनों को समाज के जरूरतमंद लोगों के लिए दिया जाएगा। मशीनों के संचालन का जिम्मा नरेश फुदवानी, गुलाब ठाकुर एवं नंदलाल झामवानी को सौंपा है।
रिक्शा में लगाए ऑक्सीजन सिलेंडर
इंदौर. कोरोना संक्रमण के इस दौर में बुजुर्गों की मदद के लिए पुलिस ने ऑटो रिक्शा का इंतजाम किया है, जो उन्हें मुफ्त में ले जाते हैं। इसमें पुलिस ने अब ऑक्सीजन सिलेंडर लगवाए है, ताकि सांस लेने में दिक्कत होने पर बुजुर्गों को मदद मिले। एएसपी डॉ. प्रशांत चौबे ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते कई बुजुर्गों को परेशानी आ रही थीं। इसके चलते सत्यकाम कोरोना वॉलेंटियर ने श्री हरि सेवा संस्था के साथ मिलकर ५० ऑटो रिक्शा का इंतजाम किया। इसके लिए ऑटो रिक्शा ड्राइवरों को ५० ऑक्सीजन मास्क व पीपीई किट दी गई हैं। एक तरह से ये मिनी एम्बुलेंस का काम करेंगे।
मां के लिए मांगी युवक ने मदद : मदर्स डे पर स्कीम ७८ में रहने वाले बेटे ने मां के लिए दवा के लिए मदद मांगी, तब वॉलेंटियर मनीष नायर ने ार पहुंचकर दवा और फल उन्हें दिए।

रमेश वैद्य Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned