छह ऑक्सीजन कंसंट्रेटर कोरोना पीडि़तों को दिए

विषम परिस्थितियों में शहरवासियों की मदद

By: रमेश वैद्य

Published: 20 May 2021, 01:57 AM IST

इंदौर. ऑक्सीजन की समस्या से जूझ रहे कोरोना पीडि़त मरीजों के सहयोग के लिए सर सेठ सरूपचंद, हुकुमचंद दिगंबर जैन पारमार्थिक ट्रस्ट ने समाज हित में दिगंबर जैन समाज सामाजिक संसद इंदौर को 6 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्रदान किए। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर 10 लीटर की क्षमता वाला होने से मरीजों को ज्यादा लाभ मिलेगा। सांसद शंकर ललवानी व शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल की उपस्थिति में ट्रस्ट के अध्यक्ष धीरेंद्र कुमार सिंह कासलीवाल, ट्रस्टी विकास कासलीवाल ने मशीनें भेंट कीं। इस अवसर पर सामाजिक संसद के अध्यक्ष राजकुमार पाटोदी, संरक्षक पुष्पा कासलीवाल के साथ सामाजिक संसद के पदाधिकारी मनोहर झांझरी, राजेंद्र सोनी, सतीश जैन सहित अन्य मौजूद रहे। एक मशीन ओल्ड डेलियन्स एसोसिएशन के अध्यक्ष कमलेश कासलीवाल साथ में तेजवीर जुनेजा को समाज हित में उपयोग के लिए प्रदान की। इस अवसर पर सांसद ने कहा, सर सेठ हुकुमचंद के परिवार ने हमेशा विषम परिस्थितियों में शहरवासियों की मदद की है। कार्यक्रम में एडवोकेट वीर कुमार जैन, अमित कासलीवाल विकास कासलीवाल, महेंद्र कुमार जैन नसिया आदि उपस्थित थे।
संस्था सार्थक : बेरोजगारों को दिला रहे रोजगार
कोरोना काल में कई लोगों के रोजगार गए हैं, ऐसे में लोगों को नौकरी की काफी जरूरत महसूस हो रही है। इस परेशानी के हल के लिए शहर की संस्था सार्थक ने बड़ी पहल की है। संस्था के दीपक जैन ने बताया हमने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, जिस पर लोग सुबह १२ से पांच के बीच फोन लगा कर अपनी जानकारी दे सकते हैं। हम शहर के विभिन्न औद्योगिक, व्यापारिक संस्थाओं और कंपनियों से चर्चा कर वहां कर्मचारियो ंकी जरूरत की जानकारी भी जुटा रहे हैं। संस्था के माध्यम से लोगो को नि:शुल्क रोजगार दिलाने का काम किया जाएगा। संस्था से संपर्क कर जरूरतमंद लोग अपना जानकारी दे सकते हैं। संस्था सार्थक कोरोना से पहले भी जरूरतमंद लोगों को रोजगार दिलाने का प्रयास करती रही है।
युवा परिषद के सदस्य : कर रहे अन्नदान
अखिल भारतवर्षीय जैन युवा परिषद की इंदौर इकाई पिछले करीब 40 दिन से लगातार रोज 700 लोगों में भोजन की पैकेट वितरित कर रही है। इसके अलावा राशन वितरण का काम भी बस्तियों में किया जा रहा है। आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए नि:शुल्क डायलिसिस सुविधा सहित अन्य उपचार करवाए जा रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में करीब 1000 परिवारों को राशन किट दी गई है। परिषद के सदस्य अस्पतालों के आसपास, चौराहों पर और बस्तियों में अन्नदान कर रहे हैं।

रमेश वैद्य Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned