scriptकोरोना विस्फोट- एक साथ 30 सैनिक मिले कोरोना संक्रमित | Corona explosion 30 soldiers found corona infected in Indore | Patrika News

कोरोना विस्फोट- एक साथ 30 सैनिक मिले कोरोना संक्रमित

locationइंदौरPublished: Sep 24, 2021 10:08:48 am

Submitted by:

deepak deewan

एक दिन पहले सिर्फ 5 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, मचा हड़कंप

Corona explosion 30 soldiers found corona infected in Indore

Corona explosion 30 soldiers found corona infected in Indore

इंदौर. कोरोना मध्यप्रदेश में दोबारा पैर फैला रहा है, खासकर इंदौर जिले में जहां फिर कोरोना विस्फोट हुआ है. यहां पिछले 24 घंटे में 32 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इसमें महू कैंट एरिया में एक साथ 30 कोरोना संक्रमित मिले हैं. ये सभी मरीज सैनिक बताए जा रहे हैं जबकि शहर के दो लोग भी संक्रमित हुए हैं. एक साथ इतने मरीज मिलने से प्रशासन चिंतित हो उठा है.

बताया जा रहा है कि जो सैनिक कोरोना पॉजिटिव आए हैं, वे बाहर से ट्रेनिंग लेकर लौटे हैं। इससे एक दिन पहले बुधवार को भी महू कैंट एरिया में पांच कोरोना मरीज सामने आए थे। गुरुवार देर रात जब बुलेटिन में मिलिट्री हॉस्पिटल में 30 कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की सूचना दी गई तो लोग चिंता से भर उठे.

KBC में टीचर ने जीते 50 लाख, अमिताभ ने गिफ्ट किया कोट, लिखा लेटर

गौरतलब है कि पहले डोज के वैक्सीनेशन में इंदौर देश में नंबर वन रहा है. CMHO डॉ. बीएस सैत्या के अनुसार गुरुवार को 8552 सैंपल टेस्ट किए गए, जिनमें से 8512 निगेटिव और 32 पॉजिटिव पाए गए। 30 सैनिकों के संक्रमित हो जाने की सूचना पर CMHO और स्वास्थ्य विभाग की टीम मिलिट्री हॉस्पिटल पहुंची.

corona2.png

यहां टीम ने संक्रमितों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। हालांकि किसी को गंभीर लक्षण नहीं पाए गए हैं. एक साथ 32 मरीज संक्रमित होने के बाद कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 53 हो गई है। दो दिन पहले यहां एक्टिव मरीजों की संख्या 21 थी। कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता भी बढ़ गई है।

कोरोना के संक्रमितों की इतनी बड़ी संख्या तीन महीने बाद मिली है. इससे पहले 16 जून को इंदौर में 34 संक्रमित मिले थे, इसके बाद से मरीजों की संख्या काफी कम हो गई थी. महू सैन्य क्षेत्र में मिले पॉजिटिव की ट्रेवल हिस्ट्री भी जुटाई जा रही है. इससे यह तथ्य सामने आया है कि कोरोना का खतरा कम नहीं हुआ है, अभी भी सतर्क रहने की जरूरत है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x848liz
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो