scriptराहत की बात: संक्रमण दर में आई गिरावट | Corona infection rate declined | Patrika News

राहत की बात: संक्रमण दर में आई गिरावट

locationइंदौरPublished: Jan 17, 2022 11:22:56 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

तीसरी लहर में लगातार निकल रहे संक्रमित मरीजों के बीच राहत की बात है कि रविवार को संक्रमण दर में काफी गिरावट आई है। रविवार को 32 नए संक्रमित मरीज सामने आए है। जबकि शनिवार को 71 और शुक्रवार को 49 नए मरीज निकले थे। वहीं रविवार को कोविड केयर सेंटर से पहले मरीज की छुटï्टी हो गई है। इधर किशोरो के वैक्सीनेशन के लिए आज दो स्कूलों में डोज लगाए जाएंगे।

राहत की बात: संक्रमण दर में आई गिरावट

राहत की बात: संक्रमण दर में आई गिरावट

डॉ. आंबेडकर नगर(महू).

पिछले 10 दिनों से तहसील में हर दिन बढ़कर मरीज सामने आ रहे थे। शनिवार को सबसे ज्यादा 71 मरीज सामने आए थे। वहीं रविवार को शनिवार के मुकाबले आधे से भी कम यानी 32 नए मरीज सामने आए है। इन सभी मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं कुछ दिनों पहले शुरू किए गए कोविड केयर सेंटर में 8 मरीज भर्ती थे, जिसमें एक मरीज की रविवार को छुट्टी कर दी गई है। अब सेंटर में 7 मरीज भर्ती है। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के अनुसार जितने भी मरीज निकल रहे है, उन्हें सामान्य लक्षण ही है। किसी का भी ऑक्सीजन सचुरेशन 94 से कम नहीं आ रहा है।
दो स्कूलों में होगा वैक्सीनेशन

आज किशोरों के वैक्सीनेशन के लिए लिटिल एंजल और उमावि सिमरोल में वैक्सीनेशन किया जाएगा। हालांकि यहां पर स्कूली किशोरों को पहले ही पहला डोज लग चुका है। आज यहां ड्रॉपआउट किशोरों को वैक्सीन लगाई जाएगी।
फीवर क्लीनिक पहुंच रहे लोग

सिविल अस्पताल में बनाए गए फीवर क्लीनिक में रोजाना बड़ी संख्या में लोग कोरोना की जांच करवाने पहुंच रहे है। जिसमें से कई लोग को कोरोना की तीसरी लहर के डर से स्वयं ही अपनी जांच करवाने पहुंच रहे है। गुरूवार को भी सुबह से ही कई लोग अपनी जांच करवाने के लिए फीवर क्लिीनिक पहुंचे। तहसील में गुरुवार को सामने आए 23 नए संक्रिमित मरीज के साथ अब कुल 120 सक्रीय मरीज हो गए है। इनमें से 6 कोविड केयर सेंटर में भर्ती है, बाकि के होम आइसालेशन में ही है। गुरुवार को दर्जनभर से अधिक लोग ठीक होकर होम आइसोलेशन से बाहर आ गए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो