scriptकोरोना : रेड जोन में मल्टी निर्माण, लगाया जुर्माना | Corona: Multi construction in red zone, penalty imposed | Patrika News

कोरोना : रेड जोन में मल्टी निर्माण, लगाया जुर्माना

locationइंदौरPublished: Jun 21, 2020 10:27:35 am

Submitted by:

Uttam Rathore

नगर निगम ने कार्रवाई कर काम रुकवाकर वसूले 10 हजार रुपए

कोरोना : रेड जोन में मल्टी निर्माण, लगाया जुर्माना

कोरोना : रेड जोन में मल्टी निर्माण, लगाया जुर्माना,कोरोना : रेड जोन में मल्टी निर्माण, लगाया जुर्माना,कोरोना : रेड जोन में मल्टी निर्माण, लगाया जुर्माना

इंदौर. कोरोना शहर को तीन जोन रेड, यलो और ग्रीन में बांटा गया है। अभी रेड जोन में किसी भी तरह का निर्माण करने पर प्रतिबंध लगा हुआ है। बावजूद इसके एक मल्टी में निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया। इसकी शिकायत नगर निगम में होने पर कार्रवाई की गई। निगम ने पंढरीनाथ क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए मल्टी का निर्माण रुकवाकर 10 हजार रुपए का जुर्माना वसूला।
शहर में कोरोना की रोकथाम के लिए मास्क न लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वाले लोगों के खिलाफ स्पॉट फाइन की कार्रवाई निगम कर रहा है। रोजाना हजार से ऊपर लोगों के चालान बनाकर 100 से 30 हजार रुपए तक स्पॉट फाइन वसूल किया जा रहा है। कल निगम ने कोरोना को लेकर बनाए रेड जोन में कार्रवाई की। जोन क्रमांक 12 हरसिद्धी के अंतर्गत आने वाले पंढरीनाथ क्षेत्र में कार्रवाई की गई। यहां पर प्लाट नंबर 107 पर मल्टी का निर्माण किया जा रहा है। रेड जोन होने की वजह से अभी अनलॉक-1 में निर्माण कार्य करने की अनुमति कलेक्टर ने नहीं दी है। बावजूद इसके मल्टी में निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया। इसकी शिकायत निगम अफसरों को मिली, तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की।
बिना अनुमति मल्टी में निर्माण कार्य शुरू करने पर निगम अफसरों ने अमर सिंह भिलवारे के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाकर वसूल किया। इसके साथ ही बिना अनुमति के निर्माण कार्य शुरू न करने की हिदायत दी। मालूम हो कि रेड जोन में अभी निर्माण कार्य शुरू करने की अनुमति सिर्फ बड़ा गणपति से राजमोहल्ला चौराहा (गणेशगंज) के बीच ही दी गई है।
कोरोना : रेड जोन में मल्टी निर्माण, लगाया जुर्माना
बिना अनुमति नॉनवेज बेचने पर लगाया जुर्माना

निगम ने खातीवाला टैंक स्थित विकास रेखा कांम्पलेक्स के पास एक नॉनवेज की दुकान पर कार्रवाई की है। दुकानदार बिना अनुमति के नॉनवेज बेच रहा था। इस पर निगम ने दुकानदार पंकज कपूर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक हजार रुपए का जुर्माना लगाकर वसूली की। जोन 12 हरसिद्धी के जोनल अफसर जीडी सुतार के निर्देशन में यह कार्रवाई हुई। उनका कहना है कि नॉनवेज की दुकान पर होम डेलवरी करने की परमिशन है, लेकिन हमें शिकायत मिली थी कि दुकानदार दुकान से नॉनवेज बेच रहा है। इस पर हम दुकान से थोड़ी दूर खड़े रहकर नजर रखने लगे। जब एक ग्राहक आया और नॉनवेज लेने लगा, वैसे ही हमने पकड़ लिया और दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई कर स्पॉट फाइन लगाकर वसूल किया। साथ ही दुकानदार को हिदायत दी आगे से ऐसी हरकत न करे। इसके अलावा मास्क न लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग न रखने पर हरसिद्धी रोड पर अशोक कुमार, खातीवाला टैंक में अजहर क्राकरी, मनमोहन सिंह, पंढरीनाथ पर रफीक, राजकुमार, मोती तबेला में रिलायबल, सिंधी कॉलोनी में वालेचा मोबाइल पर कार्रवाई कर चालन बनाए और जुर्माना वसूल किया गया, जो कि 100 से हजार रुपए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो