scriptकोरोना वायरस का डर : दहशत में बंबई बाजार, 2 दिन में 8 की मौत | Corona virus : Bombay market in panic, 8 killed in 2 days | Patrika News

कोरोना वायरस का डर : दहशत में बंबई बाजार, 2 दिन में 8 की मौत

locationइंदौरPublished: Apr 04, 2020 11:35:37 am

Submitted by:

Mohit Panchal

क्षेत्र के कई मरीज अरबिंदो-एमवाय में भर्ती, 2 थे पुराने बीमार और कुछ की अचानक तबीयत बिगड़ी

कोरोना वायरस का डर :  दहशत में बंबई बाजार, 2 दिन में 8 की मौत

कोरोना वायरस का डर : दहशत में बंबई बाजार, 2 दिन में 8 की मौत

इंदौर। बंबई बाजार में दहशत का माहौल है। यहां दो दिन में आठ लोगों की मौत हो गई है। कल पांच और गुरुवार को तीन लोगों के जनाजे निकले। दो तो पुराने बीमार थे, लेकिन कुछ की अचानक तबीयत बिगड़ी।
इंदौर में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा पांच है, जिसमें बंबई बाजार से लगे उदापुरा के दो लोग भी शामिल हैं। उनकी मौत के बाद परिवार और आसपास रहने वालों को स्वास्थ्य विभाग ने €वारेंटाइन पर रख दिया है। सभी के सैंपल लेकर जांच की जा रही है। दो दिन में बाजार से आठ लोगों के जनाजे निकले।
इसमें से दो लोगों की तबीयत पहले से खराब थी, लेकिन बाकी की स्थिति अभी बिगड़ी। यही वजह है कि बाकी रहने वालों की सांस फूली हुई है। हालांकि जहां-जहां की जानकारी मिलती जा रही है, वहां-वहां स्वास्थ्य विभाग का अमला जांच के लिए पहुंच रहा है।
सामने आ रहे सर्दी-खांसी के मरीज
क्षेत्र में सर्दी, खांसी और बुखार के मरीज सामने आ रहे हैं, जो चिंता का विषय है। ऐसी समस्या होने पर आमतौर पर मरीज जवाहर मार्ग के डॉ€टर व अस्पताल में इलाज करवा लेते थे, लेकिन अब वह हो नहीं पा रहा है।
कांग्रेस नेता भी भर्ती
बंबई बाजार से लगे हुए कड़ावघाट क्षेत्र में रहने वाले आईडीए के पूर्व संचालक व कांग्रेस नेता की तबीयत भी खराब है। उन्हें एमवायएच में भर्ती किया गया, जहां पर पहले वे ऑ€सीजन पर थे। मिलने वालों के अनुसार अब उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। हाल ही में उनके भाई कय्यूम की भी मौत हो चुकी है। दोनों की रिपोर्ट आना बाकी है।
राहत की सांस
संक्रमित मरीजों के परिजनों को प्रशासन ने मैरिज गार्डन, होटल व होस्टल में €वारेंटाइन कर रखा है। ऐसे लोगों की संख्या अच्छी खासी है, जिनके संकेतों के आधार पर कोरोना की जांच भी की जा रही है। उनमें से कई लोगों की रिपोर्ट आ चुकी है। इन रिपोर्ट को देख अफसरों ने राहत की सांस ली है, €योंकि कई लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।
नए मरीज आने से
खड़ी हुई मुसीबत नए-नए क्षेत्रों में कोरोना वायरस संक्रमित मरीज मिलने से सरकारी महकमे के लिए मुसीबत और बढ़ गई है। अब तक कुछ ही बड़े मोहल्लों में फोकस कर रखा था। अब नई जगहों पर भी ध्यान देना होगा। इंदौर में 24 मार्च से लॉक डाउन के बाद देखतेदे खते ये आंकड़ा 112 तक पहुंच गया है। कल आई रिपोर्ट के बाद ऐसी कई जगहों पर नए नए मरीज निकलकर आमने आए हैं जहां संक्रमण का प्रभाव नहीं था।
15 की फिर होगी जांच
कोरोना से संकमित 15 मरीजों की एक रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। आज फिर इन मरीजों की जांच की जाएगी। रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो इन्हें घर पर आइसोलेट किया जाएगा। एमवायएच में कल 233 मरीजों की जांच की गई। इनमें 32 संदिग्ध मरीज सामने आए हैं। मेडिकल कॉलेज में कल उज्जैन और इंदौर संभाग से 151 सैंपल पहुंचे, जिसमें इंदौर के 98 सैंपल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो