script

कोरोना वायरस : गांव के मुहाने पर लगाए नो एंट्री बोर्ड

locationइंदौरPublished: Apr 04, 2020 11:06:12 am

Submitted by:

Mohit Panchal

एसडीओ का प्रयास, रिश्तेदारों ने बनाई दूरी

कोरोना वायरस : गांव के मुहाने पर लगाए नो एंट्री बोर्ड

कोरोना वायरस : गांव के मुहाने पर लगाए नो एंट्री बोर्ड

इंदौर। सरकारी महकमे की मुहिम अब गांवों में सफल होती नजर आ रही है। सांवेर क्षेत्र के कुछ गांवों में लोगों ने खुद ही नो एंट्री के बोर्ड लगा दिए हैं। पिछले दिनों एसडीओ ने अपील की थी कि बाहर के किसी रिश्तेदार को गांव में न बुलाएं तो बीमारी भी नहीं आएगी।
शहर में कोरोना संक्रमितों की तेजी से संख्या बढ़ती जा रही है। इसका फैलाव गांव में न हो, जिसको देखते हुए सांवेर एसडीओ रवीश श्रीवास्तव ने एक मुहिम चला रखी है। गांव-गांव का दौरा करके लोगों को जागरुक कर रहे हैं। कहना था कि बीमारी से बचना है तो बाहर रहने वाले किसी भी रिश्तेदार को घर नहीं आने दिया जाए। वो जहां रह रहा है, उसे रहने दिया जाए।
कोई आएगा नहीं तो बीमारी आएगी नहीं। कोई आ भी गया है तो पूरा आदर सत्कार करें, लेकिन उसके रहने और खाने-पीने की व्यवस्था अलग करें। तबीयत पर नजर रखें और गड़बड़ होने पर तुरंत हमको बताएं। ये संदेश लोगों को घर कर गया। कुछ गांव वालों ने तो खुद ही गांव के बाहर बोर्ड लगा दिया कि बाहरी व्यक्ति का प्रवेश प्रतिबंधित है। इस मामले में पूरे गांव में एकता भी हो गई कि कोई भी अपने रिश्तेदार को नहीं बुलाएगा।
दूध वाहनों को संदेश

सांवेर के कई गांवों से बड़ी मात्रा में दूध इंदौर आता है या इकट्ठा होकर सांची को दिया जाता है। दूध का काम करने वालों को साफ कर दिया गया है कि वे सभी से निर्धारित दूरी बनाकर काम करें। यहां तक कि आने के बाद घर वाले ही सबसे पहले गरम पानी उपलब्ध करा देते हैं ताकि वे नहा लें।

ट्रेंडिंग वीडियो