script'Corona' will be treated with 'Ayushman card' in these 56 hospitals | इन 56 अस्पतालों में 'आयुष्मान कार्ड' से होगा 'कोरोना' का इलाज, जारी की गई लिस्ट | Patrika News

इन 56 अस्पतालों में 'आयुष्मान कार्ड' से होगा 'कोरोना' का इलाज, जारी की गई लिस्ट

जांच, बेड, विजिटिंग फीस व अन्य शुल्क सरकार ने तय किए......

इंदौर

Published: January 05, 2022 03:06:59 pm

इंदौर। कोरोना की तीसरी लहर और संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासन ने अस्पतालों के लिए प्रोटोकॉल जारी किया है। 56 अस्पतालों में आयुष्मान कार्ड से इलाज हो सकेगा। हॉस्पिटल संचालकों को अपनी क्षमता से 30 प्रतिशत बेड आरक्षित रखने के लिए कहा है। इसमें सभी श्रेणी के बेड़ों पर यही मानक अपनाना होगा। कलेक्टर ने हॉस्पिटल की सूची जारी करते हुए कहा है कि कोरोना के इलाज के लिए शुल्क सरकार द्वारा मई 2021 को जारी गाइड लाइन में तय दरों से लें। इससे ज्यादा राशि लेने पर कार्रवाई होगी। उन्होंने शहर के सभी अस्पतालों को अपने स्टाफ को संक्रमितों के इलाज के लिए तैयार रखने को कहा है । यह सुविधा 6 जनवरी से लागू होगी।

08virus-drugs-articlelarge_1.jpg
Ayushman card

उपचार का प्रोटोकॉल तय, आज होगा जारी

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) और नर्सिंग होम एसोसिएशन के डॉक्टरों ने कोरोना संक्रमण के उपचार का प्रोटोकॉल तय किया है। इसमें पुरानी आवश्यक दवाओं के साथ नए वेरिएंट से लड़ने में कारगर कुछ नई दवाओं को भी शामिल करने की अनुशंसा की गई है। यह प्रोटोकॉल बुधवार शाम तक जारी किया जा सकता है। आइएमए इंदौर अध्यक्ष डॉ. सुमित शुक्ला ने बताया, संक्रमितों को इसी कोविड ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल के तहत उपचार दिया जाएगा।

यहां मिलेगी सुविधा

अपोलो, अरिहंत, शैल-बी, चोइथराम, यूनिक, क्लॉथ मार्केट, एपल, अरबिंदों, बांबे, सीएचएल, गीता भवन, ग्रेटर कैलाश, नोबल, इंडेक्स, लाइफ केयर, गोकुलदास, मयूर, मेंदाता, एसएनजी, सेंट फ्रांसिस, सुयश, सिनर्जी, बारोद, लक्ष्मी मेमोरियल, मेडीकेयर, वर्मा यूनियन, विशेष ज्युपिटर, मेडीप्लस, आनंद, मेडी प्लस, सेवाकुंज, क्योरवेल, एमीनेंट, सी-3, आरके, टूकेयर, सेवालय, सांई, पटेल, चरक, फोनिक्स, नक्षत्र, प्रमिला, यूनिक, भंडारी, व्हीएन, मेवाड़ा, गेटवेल, एमएनएच, लोटस, सिद्धार्थ और मिनेश आदि।

जानिए क्या हैं आकड़े

मध्य प्रदेश में 24 घंटे में 594 कोरोना केस मिले हैं। एक्टिव केस बढ़कर 1544 हो गए हैं। संक्रमण दर 1% पर आ गई। इंदौर में 1 मौत भी रिपोर्ट हुई है। 15 दिन में कोरोना ने 4 की जान ले ली। MGM के 3 रेजिडेंट डॉक्टर संक्रमित आए हैं। 820 एक्टिव मरीज हो गए हैं। संक्रमण दर 3.91 फीसदी पर पहुंच गई है। ओमिक्रॉन के 9 मरीज बताए जा रहे हैं। अरबिंदो के ICU में भर्ती एक मरीज में डेल्टा वैरिएंट की पुष्टि हुई है।

दूसरे दिन 47,554 ने लगवाया टीका

शहर में 15 से 18 आयुवर्ग के टीकाकरण अभियान में इंदौर के बच्चों का जबरदस्त उत्साह दिखा रहे हैं। अभियान के दूसरे दिन मंगलवार को 47 हजार से ज्यादा वैक्सीन के सुरक्षा कवच के घेरे में आए। दो दिन में एक लाख बच्चों ने को वैक्सीन का पहला डोज लिया। अब इतने ही बच्चे शेष है। बच्चों का उत्साह इसी आंकड़े से समझ आता है कि मंगलवार को 51,641 लोगों को टीका लगाया गया। इनमें 15 से 18 वर्ष तक के 47,554 बच्चों को टीके लगे। शहर में 380 से ज्यादा स्कूलों में टीके लगाए जा रहे हैं। अधिकतर बच्चे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाकर केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। हालांकि ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन वाले बच्चों की संख्या अच्छी खासी है।

स्वास्थ्य विभाग ने 10 जनवरी तक जिले के 2 लाख से अधिक बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा था। उम्मीद जताई जा रही है कि दो तीन दिन में यह लक्ष्य हासिल कर लिया जाएगा। वैक्सीन का पहला डोज लगवा चुके बच्चों को 28 दिन बाद यानी माह के अंत में दूसरा डोज लगाया जाएगा। फरवरी के पहले सप्ताह तक अधिकतर बच्चे दोनों डोज लगवाकर वैक्सीनेशन के सुरक्षा कवच में होंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Election 2022: भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है: अखिलेश यादवतमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, खत्म होगा नाईट कर्फ्यू और 1 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेजपीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संभोधित, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में होगा कार्यक्रम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.