जनता कर्फ्यू को लेकर बढ़ी सख्ती, सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस डॉक्टर तैनात

janatacurfew - दुकान, प्रतिष्ठान, होटल, स्कूल सभी बंद।

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Updated: 22 Mar 2020, 07:55 AM IST

इंदौर : कोरोना वायरस को लेकर देशभर में जनता कर्फ्यू Janta Curfew का ऐलान किया गया है। शहर की दुकान, प्रतिष्ठान, होटल, स्कूल सभी बंद रहें। किसी प्रकार की लापरवाही न हो इसके लिए पुलिस टीम ने सार्वाजनिक स्थालों पर निगरानी रखी। बस और रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की सघन स्कैनिंग की जा रही। जनता कर्फ्यू के दौरान सामाजिक संगठनों ने किराना व आवश्यक वस्तुएं लोगों को उपलब्ध कराने के लिए विशेष व्यवस्थाएं की। व्यापारी मुनाफाखोरी व कालाबाजारी न करें, इसके निर्देश दिए गए हैं। अगर कालाबजारी करता या नकली माल बेचता पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया गया है।

 

 

police_1.jpg

जनता कर्फ्यू लागू - घरों में रहें

22 मार्च के दिन जनता कर्फ्यू में शामिल होने के लिए लोगो घरों में रहें। शहर के कई स्थानों पर रविवार के बाद अगले तीन दिन (25 मार्च तक) शहर के सभी प्रमुख और थोक बाजार बंद रहने की भी अपील की गयी है। उद्योगों के बंद रहने से कर्मचारियों को उनके घरों पर ही रहकर 4 दिन तक लगातार आइसोलेट होने का मौका मिलेगा। थोक कपड़ा बाजार से लेकर किराना बाजार और सराफा बाजार व राजबाड़ा क्षेत्र के सभी बाजार 25 मार्च तक बंद रहेंगे।

df.jpg

25 मार्च तक दुकानें बंद

सराफा बाजार व्यापारी एसोसिएशन के मुताबिक सोना चांदी जवाहरात व्यापारी एसोसिएशन के फैसले के बाद हमने आसपास के व्यापारी संगठनों से चर्चा की। बर्तन बाजार, मारोठिया, सांठा बाजार, शक्कर बाजार, एमटीएच क्लॉथ मार्केट 25 मार्च तक दुकानें बंद रखने की सहमति दी है। क्लॉथ मार्केट एसोसिएशन के मुताबिक कपड़ा मार्केट में 26 को चेटीचंड की छुट्टी पहले से घोषित है। इसलिए हमारे यहां एक दिन और लॉक डाउन रहेगा। कई संगठनों ने तो सदस्यों को चेतावनी दे दी है कि उन्होंने दुकानें खोलीं तो उन पर आर्थिक दंड लगाया जाएगा।

 

hj.jpg

यात्रियों की संख्या में गिरावट, हवाई सेवा बंद

कोरोना वायरस के कारण निजी उड़ान कंपनी गो एयर ने अस्थायी रूप से इंदौर से ऑपरेशन समेट लिया है। कंपनी ने हर दिन इंदौर आने-जाने वाली दो फ्लाइट को 22 से 28 मार्च तक बंद करने का निर्णय लिया है। इस अवधि को आगे भी बढ़ाया जा सकता है। फ्लाइट में बुकिंग करने वाले यात्रियों को कंपनी रिफंड या बुकिंग आगे बढ़ाने का विकल्प देगी। अधिकारियों के मुताबिक बीते कुछ समय से इन फ्लाइट में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या काफी कम रह गई।

coronavirus Coronavirus causes
Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned