scriptCOVID-19 : अब शहर में तैनात होगी फोर्स, बदतमीजी व पथराव के बाद प्रशासन सख्त | Coronavirus : Force deployed in city after insolence and stone pelting | Patrika News

COVID-19 : अब शहर में तैनात होगी फोर्स, बदतमीजी व पथराव के बाद प्रशासन सख्त

locationइंदौरPublished: Apr 03, 2020 09:33:38 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने पांच कंपनी फोर्स होगी तैनात

force_stationed_in_city_indore.png

इंदौर : टाटपट्टी बाखल में हुई घटना के बाद अब डॉक्टरों और सुरक्षा व्यवस्था की टीम को और मजबूत किया जा रहा है। टोटल लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने और शहर की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के उद्देश्य से पांच कंपनी फोर्स शहर में तैनात होगी। दरअसल, कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंस सबसे अहम कदम है। जिसका पालन कराने के लिए प्रशासन तैनात है। लेकिन बीते दिनों में डॉक्टरों और टीम पर हमला के बाद प्रशासन सख्त हो गया।

रफ्तार से बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या

शहर में दोगुनी रफ्तार से बढ़ रही कोरोना की संख्या को लेकर प्रशासन चिंतित है। कलेक्टर मनीष सिंह ने लोगों से अपील की है, कोरोना से संबंधित लक्षण महसूस होने पर आवश्यक रूप से डॉक्टर से स्क्रीनिंग कराएं। उन्होंने कहा कि पूरे जीवन को बचाने के लिए 14 दिन अस्पताल में व्यतीत करना भी पड़ें तो यह बड़ी बात नहीं।

अपने परिवार, समाज, देश को बचाने के लिए यह अति आवश्यक है कि सभी लोग सावधानी एवं संयम बरतें। उन्होंने बताया कि, इंदौर में लगभग 20 लोग करोना से ठीक हो चुके हैं। लेकिन मेडिकल प्रोटोकॉल के तहत 2 नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद ही उन्हें डिस्चार्ज किया जा सकता है।

lockdown_milk_in_indore.jpg

डॉक्टरों और टीम पर हमला आपत्तिजनक

कलेक्टर मनीष सिंह ने इंदौर शहर में डॉक्टरों और टीम पर हमला मामले में कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, आशा कार्यकर्ता के साथ की गई बदतमीजी एवं दुर्व्यवहार को बहुत ही आपत्तिजनक है। पूरा मेडिकल स्टाफ रात-दिन एक करके शहर की सुरक्षा के लिए कार्य कर रहा है। ऐसे में लोगों का दुर्व्यवहार क्षमनीय नहीं है। उन सभी व्यक्तियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करना सुनिश्चित कर रहे हैं।

इंदौर की घटना पर मुख्यमंत्री सख्त

कोरोना संक्रमण की जांच के लिए गए डॉक्टरों पर पथराव और मारपीट की घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कड़ा रुख अपनाया है। सीएम ने ट्वीट करके सख्ती के संकेत दिए। सीएम ने लिखा- यह सिर्फ एकक ट्वीट नहीं है। यह एक कड़ी चेतावनी है, मानवधिकार सिर्फ मानवों के लिए होते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो