scriptइंदौर में 1 दिन में 244 संक्रमित 8 मौत, 6 माह से लेकर 75 साल के बुजुर्ग तक मिले पॉजिटिव | Coronavirus in indore Live Updates : 244 infected 8 deaths in 1 day | Patrika News

इंदौर में 1 दिन में 244 संक्रमित 8 मौत, 6 माह से लेकर 75 साल के बुजुर्ग तक मिले पॉजिटिव

locationइंदौरPublished: Apr 17, 2020 08:08:46 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

Coronavirus in indore Live Updates : शहर में कुल संक्रमित 842, कुल मौतों की संख्या 47 , स्वस्थ होकर घर लौट 37

corona_update.png

Coronavirus in indore Live Updates : इंदौर में 1 दिन में 244 संक्रमित 8 मौत, 6 माह से लेकर 75 साल के बुजुर्ग तक मिले पॉजिटिव

इंदौर : शहर में कोरोना #Coronavirus का कहर बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को एक ही दिन में 244 पॉजिटिव मरीज सामने आए इससे कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 842 पहुंच गई। लेकिन इस घबराने की जरूरत नहीं है। क्योंकि इंदौर के पास बीमारी से बचाव के संसाधन और जज्बा मौजूद है। साथ ही 8 मौतों की पुष्टि हुई है इनमें से पांच मौतें गुरुवार को जबकि अन्य तीन की 15 अप्रैल, 10 अप्रैल और 8 अप्रैल को हुई है। बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 45 तक पहुंच गई है।

998 सैंपल में 248 कोरोना पॉजिटिव

एमजीएम मेडिकल कॉलेज और एनआईबी नई दिल्ली में भेजें सैंपल में 998 की जांच हुई। जिनमें से 248 सैंपल पॉजिटिव रहे। जिनमें तीन देवास और एक सैंपल मंदसौर का है। पॉजिटिव मरीजों में 6 माह के बच्चे से लेकर 75 साल की बुजुर्ग तक शामिल हैं। इसके अलावा एमवाय में कार्यरत एक नए सेंट्रल जेल के कैदी में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। परिवार से जुड़े पॉजिटिव मरीजों की संख्या ज्यादा है, जो फिलहाल अलग-अलग मैरिज गार्डन और होटलों में क्वॉरेंटाइन किए गए हैं।

15 मिनट में दो सर्राफा व्यापारी भाइयों ने तोड़ दिया दम

गुरुवार को 5 मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इसमें सर्राफा बाजार एसके ज्वेलर्स के व्यापारी भाई की मौत भी सामने आई है। जवाहर मार्ग निवासी उक्त दोनों भाइयों को 14 अप्रैल को बीमारी के चलते अरविंदो अस्पताल में भर्ती कराया था। गुरुवार को दोनों की मौत 15 मिनट के अंतराल में हो गई। इनके अलावा खजराना निवासी 56 वर्षीय पूर्व सुदामा नगर निवासी, 55 वर्षीय पुरुष हाजी कॉलोनी निवासी, 63 वर्षीय पुरुष गुमास्ता नगर निवासी, 63 वर्षीय महिला सिद्धिपुर निवासी, 80 वर्षीय पुरुष और लालबाग सावन कॉलोनी निवासी 70 वर्षीय पुरुष की मौत भी हुई है।

9 जिलों में बढ़ते केसों से चिंता

कोरोना प्रभावित 26 जिलों में से इंदौर, भोपाल के अलावा अब नए जिले चुनौती बनकर उभरे हैं। 3 दिन में इन जिलों में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है। गंभीर स्थिति खंडवा, खरगोन, बड़वानी संग आबाद देवास मुरैना विदिशा रतलाम और जबलपुर की है। 15 अप्रैल तक खरगोन में 39 मरीज मिले हैं। इसी लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चिंता जताई है। बड़वानी में 22 पॉजिटिव है। कई सालों की रिपोर्ट आनी बाकी है। देवास, मुरैना, विदिशा, रतलाम और जबलपुर में भी स्थिति ठीक नहीं है। यहां 50 से ज्यादा संक्रमित हैं। ऐसे में सरकार ने इन जिलों पर फोकस बढ़ाया है। ताकि कोरोना की चेन तोड़ी जा सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो