scriptसंभलकर रहें – कोरोना वायरस से 21 से 40 साल वालों को सबसे ज्यादा खतरा | coronavirus news in MP : 21 to 40 years old Young man most at risk | Patrika News

संभलकर रहें – कोरोना वायरस से 21 से 40 साल वालों को सबसे ज्यादा खतरा

locationइंदौरPublished: Apr 06, 2020 12:11:53 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

कोरोना वायरस की चपेट में सबसे ज्यादा युवा

coronavirus_red_alert_on_youth_in_mp.jpg

संभलकर रहें – कोरोना वायरस से 21 से 40 साल वालों को सबसे ज्यादा खतरा

इंदौर : कोरोना का खतरा बुजुर्गों से ज्यादा युवाओं पर नजर आ रहा है। #Covid19 की विश्लेषणात्मक डेली रिपोर्ट के अनुसार मध्यप्रदेश में पिछले पांच दिनों से कोरोना का संक्रमण सबसे ज्यादा तेजी से बढ़ा है। रविवार को कोरोना के 25 नए मामले सामने आए। जिनमें 40 पुरूष और 32 प्रतिशत महिलाएं कोरोना से संक्रमित पाई गयी। जबकि 36 प्रतिशत लोगों की जांच रिपोर्ट आना शेष है। प्रदेश में 21 से 40 वर्षों के लोग नोवेल कोरोना वायरस से सबसे अधिका खतरा है। वहीं 50 से 60 वर्ष के लोगों में 17 प्रतिश खतरा है, जबकि 60 वर्ष से अधिक उम्र के संक्रमण की संख्या सबसे कम है।

coronavirus

21 से 40 वर्ष के लोग कोरोना से अधिक प्रभावित

वहीं देश में भी स्वास्थ्य मंत्रालय से जरी आंकड़ों के अनुसार शनिवार को कोरोना से प्रभावित होने वालों में 21 से 40 वर्ष तक के लोगों का आंकड़ा सबसे अधिक है। 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों पर वायरस के अटैक का प्रतिशत लगभग 17 है। अभी तक यह माना जा रहा था, कि कोरोना के सबसे ज्यादा मामले 60 साल से ज्यादा के लोगों में सामने आ रहे हैं। चीन और दुनिया के कई और देशों में 60 साल से अधिक के कोविड-19 मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा रही है। लेकिन भारत में यह ट्रेंड बदला हुआ दिख रहा है।

report mp

अब भोपाल में 23 नए केस मिले

कोरोना के कहर से रविवार को इंदौर के बाद अब भोपाल में एक साथ 23 लोग पॉजिटिव मिले। जिनमें स्वास्थ्य विभाग के 8 अफसर भी शामिल हैं। उधर खरगोन में 1 पॉजीटिव केस मिला है। स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राज्य में संक्रमण की कुल संख्या 216 पर पहुंच गया है। भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने बताया कि सोमवार से 9 अप्रैल तक भोपाल में टोटल लॉकडाउन रहेगा। उधर, शहडोल बड़वानी के सेंधवा में कर्फ्यू लगा दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो