scriptCoronaVirus: इंदौर में एक दिन में आए 40 नए मामले, दम तोड़ने वाले मरीजों की संख्या 21 | coronavirus updates 21 patient killed and 40 new case in indore | Patrika News

CoronaVirus: इंदौर में एक दिन में आए 40 नए मामले, दम तोड़ने वाले मरीजों की संख्या 21

locationइंदौरPublished: Apr 08, 2020 11:18:37 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों की तादाद 213 पर पहुंच गई है

corona

corona

इंदौर. मध्यप्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमण की जद में आये 6 और मरीजों की मौत की बुधवार हो गई। इसके साथ हए शहर में संक्रमण से मरने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 21 पर पहुंच गई है।
इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों की तादाद 173 से बढ़कर 213 पर पहुंच गई है। शहर में पिछले 24 घंटे में इस महामारी के 40 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, कोरोना वायरस संक्रमण के बाद स्थानीय अस्पतालों में भर्ती 13 मरीजों की हालत गंभीर है, जबकि इलाज के बाद स्वस्थ पाए जाने पर 11 लोगों को अस्पताल से पहले ही छुट्टी दी जा चुकी है।
बताया जा रहा है कि शहर के जिन 11 नए इलाकों में कोरोना वायरस के मरीज मिले हैं, उन्हें कंटेनमेंट एरिया घोषित करते हुए वहां आम लोगों की आवा-जाही पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है ताकि इस महामारी के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।
इन क्षेत्रों में मिले कोविड-19 मरीजों के परिजनों और उनके संपर्क में आये लोगों को ढूंढकर उन्हें आइसोलेट किया जा रहा है। गौरतलब है कि इंदौर कोविड-19 के प्रकोप से देश में सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में शामिल है। कोरोना वायरस के मरीज मिलने के बाद से जिला प्रशासन ने 25 मार्च से ही कर्फ्यू लगा रखा है।

ट्रेंडिंग वीडियो