वैष्णव स्कूल के हॉल में होगी निगम परिषद की बैठक

31 जुलाई को एक दिवसीय बैठक की सूचना जारी
10 विषयों पर होगी चर्चा

By: नितेश pal

Published: 24 Jul 2018, 06:02 AM IST

इंदौर.
नगर निगम की परिषद बैठक इस बार होटल में न होकर वैष्णव हायर सेकेंडरी स्कूल के असेम्बली हॉल में होगी। 31 जुलाई को ये बैठक होगी। इस परिषद बैठक के लिए जारी किए गए एजेंडे में 10 मुद्दे शामिल किए गए हैं।
नगर निगम परिषद की बैठक वैसे तो निगम मुख्यालय स्थित परिषद हॉल या गांधी हॉल में ही होती रही है। लेकिन निगम मुख्यालय स्थित पुराने सभागृह का हॉल पार्षदों की संख्या बढऩे के बाद काफी छोटा पडऩे लगा है। इसमें बैठक संभव नहीं होती है। वहीं निगम द्वारा पार्षदों की संख्या को देखते हुए नई बिल्डिंग में बड़े हॉल का निर्माण तो किया जा रहा है, लेकिन तीन सालों में भी ये पूरा नहीं हो पाया है। वहीं गांधी हॉल के भी जीर्णोद्धार का काम जारी होने केकारण इसमें भी परिषद बैठक नहीं हो पाएगी। हालांकि नगर निगम अभी तक होटलों में परिषद की बैठक बुलाता रहा है, जिसको लेकर निगम पर हर बार जनता के पैसों की फिजूलखर्ची के आरोप लगते रहे हैं। होटलों में होने वाली बैठक को लेकर कांग्रेस लगातार निगम पर आरोप लगाती रही है। इसके चलते निगम ने इस बार परिषद की बैठक स्कूल के हॉल में करने की तैयारी की है। वैष्णव पारमार्थिक ट्रस्ट द्वारा संचालित स्कूल के इस हॉल में नगर निगम की परिषद की बैठक होगी।
पहला मौका होगा जब स्कूल में होगी परिषद
निगम की स्थापना के बाद ये पहला मौका है, जब परिषद की बैठक किसी स्कूल के हॉल में होगी। इसके पहले निगम की बैठकें निगम मुख्यालय, गांधी हॉल में या होटल में होती थी।
इन प्रस्तावों पर होगी चर्चा
- मुण्डला नायता, पालदा तथा नवलखा क्षेत्र के टंकियों के निर्माण के संबंध में।
- सिरपुर तालाब उद्यान के विकास हेतु निविदा आमंत्रण की स्वीकृति के संबंध में।
- मध्य प्रदेश नगर पालिक (मनोरंजन एवं आमोद) कर नियम 2018 के संबंध में।
- ऑल इडिया इंस्टीटृयूट ऑफ लोकल सेल्फ गवर्नमेंट को तृतीय तल महाराजा कॉम्पलेक्स, कोठारी मार्केट के पास इन्दौर में दिये गये परिसर के किरायानामा अनुबंध का नवीनीकरण एवं किराया वृद्धि करने के संबंध में।
- समाधान समिति के अधीनस्थ बीओटी समाधान केन्द्र हेतु पालिका प्लाजा द्वितीय चरण में स्थित उपलब्ध कराई गई दुकान नं. 113-114 प्रथम मंजिल के किराये के संबंध में।
- ट्रेजर आईलेण्ड बिल्डिंग के सामने एमजी रोड स्थित फुट ओव्हर ब्रिज (पैदल पुल) के संचालन/संधारण एवं रखरखाव एवं विज्ञापन के अधिकार निगम शर्तो पर दिये जाने हेतु निविदा आमंत्रण के संबंध में।
- निगम स्वामित्व के मार्केटों की विभिन्न रिक्त दुकानों एवं एबी रोड स्थित नेहरु मार्केट, प्रथम तल की छत को यथा स्थिति में ई-टेण्डर प्रक्रिया के माध्यम से आवंटन करने एवं स्कीम नं. 54 फाच्र्यून लेण्डमार्क होटल के समीप एवं स्कीम नं. 54 रघुनाथ पेट्रोल पम्प के पीछे आरक्षित भूमि पर बहुमंजिला पार्किंग भवन मेें निर्मित रिक्त दुकानों की निविदा आमंत्रण के संबंध में।
- निगम स्वामित्व कोठारी मार्केट प्रथम मंजिल हॉल के रिक्त ब्लॉकों एवं चढाव के नीचे रिक्त खांचे का आवंटन निविदा के माध्यम से करने हेतु निविदा आमंत्रित करने के संबंध में।
- शहर के विभिन्न स्थानों पर एलईडी/इलेक्ट्रिानिक होर्डिंग विज्ञापन बोर्ड की दर वृद्धि के संबंध में।
- 35 वें (पांच दिवसीय) निगम कर्मचारी स्नेह सम्मेलन के लिये अनुदान राशि देने के संबंध में प्रकरण विचार व स्वीकृति हेतु।

नितेश pal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned