script

कोरोना के कहर के बीच आई अच्छी ख़बर….

locationइंदौरPublished: Apr 06, 2020 06:19:24 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– कोरोना वायरस के कुल 4027 केस एक्टिव हैं….- वहीं कुछ लोग ठीक होकर घर जा रहे हैं….

photo6077856728386480625.jpg

covid-19

इंदौर/भोपाल। कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा दिए गए आदेश के बाद पूरे देश में 14 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन जारी है। इस खतरनाक कोविड-19 महामारी (Coronavirus) से अब तक देशभर में जहां 109 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में कोरोना वायरस (Novel Coronavirus)के कुल 4027 केस एक्टिव हैं।

मध्‍यप्रदेश में भी कोरोना के प्रभावितों की संख्‍या बढ़ रही है। इंदौर में कोरोना के कहर के बाद भोपाल शहर में भी अब कोरोना के संक्रमित लोगों की संख्‍या बढ़ी है। मध्‍य प्रदेश की राजधानी में सोमवार को कोरोना के पांच नए मरीज मिले। राजधानी में कोरोना के मरीजों की संख्‍या में लगातार हो रहे इजाफे के चलते राज्‍य में पूर्ण लॉकडाउन किया गया है।

novel-coronavirus-covid-19.jpg

कहर के बीच आई अच्छी खबर

वहीं बात इंदौर शहर की करें तो संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने बताया है कि कोरोना के काले कोहरे से इंदौर जल्द ही उबरेगा। MRTB हॉस्पिटल एक मरीज के डिस्चार्ज होने के बाद अरविंदो हॉस्पिटल से भी आज 10 मरीज़ स्वस्थ होकर घर लौटने वाले हैं। संभागायुक्त ने बताया है कि इन 10 मरीज़ों के सैंपल की दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव प्राप्त हो गई है।

Coronavirus : 16 Case Poasitive In morena at Madhya Pradesh

इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह सोमवार को टाटपट्टी बाखल पहुंची और इलाके का जायला लिया। यहां कोरोना वायरस संक्रमित मरीज बढ़ने पर पूरी इलाके को सील किया जाएगा। कलेक्टर ने कहा कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों को भी बख्शा नहीं जाएगा। व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन के लिए आदेश जारी होगा कि ग्रुप को अपने कंट्रोल में लें।

 

coronavirus.jpg

वहीं भोपाल में कोरोना वायरस के 14 और पॉजिटिव मरीज मिले हैं, इसके साथ ही शहर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 54 हो गया है। बड़ी बात यह है कि पॉजिटिव मरीजों में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी शामिल हैं। उधर इंदौर में कलेक्टर मनीष सिंह ने सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचनाएं फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो