script

कोरोना को हराया : 15 से अधिक मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज होने को तैयार

locationइंदौरPublished: Apr 04, 2020 03:18:07 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

मरीजों के सैंपल लिए गए हैं, जल्द हो जाएंगे डिस्चार्ज

covid-19_good_news_indore.jpg

कोरोना को हराया : 15 से अधिक मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज होने को तैयार

इंदौर : कौन कहता है आसमां में छेद नहीं होता, एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारों… इंदौर के डॉक्टरों ने इसे सही साबित करते हुए कई कोरोना वायरस के मरीजों को ठीक कर दिया है। डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ की दिन-रात मेहनत से आज इंदौर शहर के कई मरीज ठीक हो रहे हैं। सीएमएचओ ने शनिवार को कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग से कोरोना को पूरी तरह से हराया जा सकता है। 15 मरीजों के सैंपल लिए गए हैं जो अब लगभग स्वस्थ है और इन्हे कुछ दिनों में अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी।

15 से अधिक मरीज ठीक होने को हैं

अरबिंदो अस्पताल में भर्ती चार मरीजों की पहली रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं इन्हे जल्द ही डिस्चार्ज किया जाएगा। इनके अलावा 13 मरीज और भी हैं जो पूरी तरह स्वस्थ हैं। डॉक्टर के अनुसार मरीजों का दोबार सैंपल लिया जाएगा। यदि उसमें भी निगेटिव रिपोर्ट आता है तो इन्हे भी डिस्चार्च करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगा। वहीं मेडिकल कॉलेज इंदौर के मेडिकल बुलेटिन के अनुसार तीन अप्रैल को 176 सैंपल जाँचे गए इसमें से 79 सैंपल निगेटिव प्राप्त हुए हैं। इन्हे जांच रिपोर्ट आने के बाद छुट्टी दी जायेगी।

दो रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद करेंगे डिस्चार्ज

डॉक्टरों के मुताबिक जिन मरीजों की पहली रिपोर्ट निगेटिव मिली है उन्हे 24 घंटे अस्पताल में ही रखा जाएगा। इसके बाद इनकी दोबारा जांच होगी। लगातार दो रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही इन्हे डिस्चार्ज किया जाएगा। डिस्चार्ज होने के बाद भी इन मरीजों को हिदायत दी जाएगी कि वे कुछ दिनों तक घर में आइसोलेट ही रहें, बाहर न निकलें और शारीरिक दूरी बनाए रखें।

एक-दो दिन में 17 मरीज और ठीक हो जाएंगे

इंदौर संभाग में आठ जिलों में कोरोना वायरस से मात्र इंदौर और खरगोन प्रभावित है। खरगोने के सभी मरीज कोरोना वायरस के निगेटिव पाए गए हैं, यानी ठी हो गए हैं। इंदोर में आज की स्थिति में 89 मरीज है, जिनकी जांच और इलाज सघन तरीगे से चल रहा है। एक-दो दिन में 17 मरीज ठीक हो जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो