scriptत्रासदी के बीच खुशखबरी : एक दिन में कोरोना के 141 मरीज डिस्चार्ज | covid 19 updates : 141 corona patients discharged in one day | Patrika News

त्रासदी के बीच खुशखबरी : एक दिन में कोरोना के 141 मरीज डिस्चार्ज

locationइंदौरPublished: May 07, 2020 09:12:53 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

अब तक 633 ने दी को रोना को मात

news_corona_indore.jpg

त्रासदी के बीच खुशखबरी : एक दिन में कोरोना के 141 मरीज डिस्चार्ज

इंदौर : शहर में बुधवार को एक साथ सर्वाधिक 141 मरीजों को अस्पताल से घर भेजा गया इसमें एक 4 दिन की बच्ची भी है जिसे जन्म के बाद घर के लिए रवाना किया गया सबसे ज्यादा 100 मरीज अरविंदो अस्पताल से डिस्चार्ज हुए इंडेक्स चोइथराम और एमटीएस अस्पताल से भी मरीजों को छुट्टी दी गई शहर में अब तक कुल 633 मरीजों ने को रोना को मात दे दिया है

कोरोना से संघर्षरत इंदौर शहर लगातार कामयाबी की ओर अग्रसर है। हर दिन स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो रहे व्यक्तियों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। 6 मई को दोपहर में एमटीएच अस्पताल से 6 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। आज मोहम्मद यूनुस, अब्दुल रऊफ, सुरेंद्र पहाड़िया, गुरुमुख सिंह, रमेश चाँद एवं शिवप्रसाद दुबे कोरोना की जंग जीतकर अपने घर रवाना हुए।

अस्पताल के प्रोफेसर ऑफ मेडिसिन एवं एचओडी डॉ वी. पी. पांडे ने बताया कि एमटीएच अस्पताल में 17 अप्रैल से कोविड पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा था। उन्होंने बताया कि आज जो व्यक्ति डिस्चार्ज होकर अपने घर जा रहे हैं,उनकी हर तरीके से जांच होने के पश्चात, नेगेटिव रिपोर्ट आने के उपरांत उन्हें डिस्चार्ज किया गया है।

स्वस्थ होकर घर जा रहे व्यक्ति निश्चित तौर पर समाज में कोरोना के डर को नियंत्रण करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। वे ना केवल स्वयं सावधानी से रहेंगे, बल्कि औरों को भी इस महामारी से बचने के लिए रखी जाने वाली आवश्यक सावधानियों से अवगत कराएंगे।

डॉ. सुमित शुक्ला ने बताया कि जो व्यक्ति डिस्चार्ज हुए हैं, उन्हें समझाया गया है कि किस तरह से उन्हें होम क्वारेन्टाइन रहना है, मास्क, सेनेटाइजर का उपयोग करना है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना। उन्हें यह भी बताया गया कि शासन द्वारा समय-समय पर दिए जा रहे निर्देशों का पालन करना आवश्यक है,जिससे कोरोना महामारी को नियंत्रित किया जा सके। डॉ.शुक्ला ने बताया है कि एम.टी.एच. में सभी सौ से अधिक मरीज उपचाररत हैं। इन सभी का स्वास्थ्य तेजी से बेहतर हो रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो