लड़की पैदा हुई तो ससुराल वाले देने लगे प्रताडऩा

लड़की पैदा हुई तो ससुराल वाले देने लगे प्रताडऩा

Lakhan Sharma | Publish: Jun, 10 2019 11:35:28 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

- आजाद नगर पुलिस ने दर्ज किया प्रकरण

 

इंदौर। बहू को पहले तो ससुराल वाले दहेज कम लाने की बात पर प्रताडि़त करते रहे। जब बाद में बेटी पैदा हुई तो और प्रताडऩा देने लगे। मामले में पुलिस ने ससुराल वालों पर प्रकरण दर्ज किया है।

आजाद नगर थाना क्षेत्र की मशीरा खान ने पुलिस को बताया कि आरोपित मोहसीन खान, जावेद खान और आमना खान दहेज के लिए शादी के बाद से ही प्रताडि़त करते थे। कहते थे कि उसके परिजनों ने दहेज कम दिया है इसको लेकर आए दिन मारपीट भी की जाती थी। कई बार मेरे परिजनों ने ससुराल वालों को समझाईश दी बावजूद इसके वे विवाद करते थे। इसके बाद मैंने जब बेटी को जन्म दिया तो प्रताडऩा और बढ़ा दी गई। कहते थे कि खुद तो बोझ थी बेटी भी पैदा कर ली। ससुराल वालों की प्रताडऩा से तंग आकर मैं थाने पहुंची हूं। पुलिस ने मशीरा खान की शिकायत पर तीनों आरोपितों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

- दहेज में मांगे दो लाख
महिला थाने में भी कल एक दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज हुआ। कंधारी नगर में रहने वाली महिला आशा चौहान ने पति व अन्य ससुराल वालों पर दहेज प्रताडऩा देने का आरोप लगाया। महिला ने पुलिस को बताया की पति रवींद्र चौहान, ससुर इंदरसिंह चौहान, सास देवीबाई चौहान, देवर लोकेंद्रसिंह चौहान, वीरेंद्र ङ्क्षसह चौहान और सीमा चौहान निवासी दौरानी रणगंाव खंडवा दहेज के लिए दो लाख रुपयों की मांग कर रहे थे। रुपए नहीं देने पर आए दिन मारपीट करते थे। रुपयों के लिए मुझे मानसिक और शारीरिक प्रताडऩा दी जाती थी। पुलिस ने फरियादी महिला की शिकायत पर पति व अन्य ससुराल वालों पर दहेज प्रताडऩा सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned