गुंडे कपिल सोनकर ने किया व्यापारी की दुकान पर कब्जा

गुंडे कपिल सोनकर ने किया व्यापारी की दुकान पर कब्जा

Lakhan Sharma | Publish: Sep, 08 2018 11:30:34 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

- भाजपा नेताओं का मिला हुआ है संरक्षण, पहले भी कर चुका है कई अपराध

लखन शर्मा, इंदौर।
कुख्यात गुंडे कपिल सोनकर पर संयोगितागंज पुलिस ने एक व्यापारी की दुकान पर कब्जा करने के मामले में एफआईआर दर्ज की है। व्यपारी ने १३ अगस्त को एडीजी अजय शर्मा को आवेदन दिया था, जिसके बाद अब जाकर पुलिस ने इस पर कार्रवाई की है।
फरियादी शरद पोरवाल ने बताया की प्रेस्टीज टावर प्लाट नंबर ०४ की दुकान नंबर २२ का सौदा उनका किसी अन्य पार्टी से चल रहा है। जिस पर गुंडे कपिल सोनकर, उसके साथ गब्बर काला व अन्य लोगों ने कब्जा कर उनके ताले लगा रखे हैं। यह दुकान १५ साल पुरानी हमारी दुकान है जिसमें हमारे बिल और कई सामान रखा हुआ है। पोरवाल का कहना है की कपिल और उसके गुंडो ने हमने ५ लाख रूपए की मांग की जब रूपए नहंी दिए तो दुकान पर ताला लगाकर दुकान अपने कब्जे में ले ली। अब उसके लडक़े रेाज दुकान खेालकर शराब पीते हैं। उन्हेंाने यह दुकान गोपालदास रमानी को दे दी है, जिसकी चाबी इसी के पास है। इधर पुलिस को आवेदन मिलने के बाद पुलिस ने इस पर जांच शुरू की थी। इसके बाद पुलिस ने कपिल सोनकर, गब्बर काला व अन्य चार पांच साथियों पर ४४८, ५०६ और ३४ भादवि के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। उधर पुलिस के अनुसार शरद ने यह दुकान किराए से थावर दास दासवानी से ली थी। इसके बाद उसके ***** प्रकाश कालरा से दुकान खरीदने की बात १६ लाख रूपए में हुई। इसके बयाना पेटे १ लाख का चेक भी दिया जो बाद रजिस्ट्री नहीं मिलने पर स्टॉप पेमेंट करवा दिया। इसके बाद से ही यह विवाद चल रहा था। पिछले दिनों कपिल के साथी पहुंचे और उन्होंने दुकान से सभी को बाहर कर ताला लगा दिया और बोल दिया की शरद से कहना यहां आया तो जान से मार देंगे दुकान पर कपिल सेानकर ने ताला लगा दिया है।

मोर्हरम के चलते पुलिस ने ली शंाति समिति की बैठक

शहर के कई थाना क्षेत्रों में कल पुलिस ने शांति समिति की बैठक बुलाई। मुख्य रूप से आजाद नगर और चंदन नगर थाने में इसका आयोजन हुआ। इसमें बड़ी संख्या में क्षेत्र के रहवासी शामिल हुए।
चंदन नगर थाने पर हुई बैठक में मोर्हरम के संबंध में निकलने वाले समस्त ताजियों के उस्तादों और खलिफाओं को बुलाया गया है। यह बैठक सीएसपी एसकेएस तोमर और थाना प्रभारी राहुल शर्मा ने ली। इसमें नगर निगम, बिजली विभाग के अफसर भी शामिल हुए। बैठक में समाजजनों ने कई बातें और सुधार के लिए अपने प्रस्ताव पुलिस के सामने रखे जिन्हें मंजूर किया गया। उधर आजाद नगर थाने में एएसपी प्रशांत चौबे, सीएसपी संध्या राय और थाना प्रभारी दिलीप पुरी ने शंाति समिति की बैठक आहुत की। इस बैठक में भी बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोग उपस्थित हुए। बैठक में एएसपी चौबे ने क्षेत्र के लोगों से कहा की सभी त्यौहारों को आपसी मेलजोल कर मनाए तथा क्षेत्र में कोई भी असामाजिक तत्व परेशान करे तो तुरंत पुलिस को सूचित करें। यहां पुलिस ने लोगों की परेशानी सुनकर उनका त्वरित निराकरण भी किया। इसके साथ ही शहर के अलग अलग हिस्सों में भी शंाति समिति की बैठकें पुलिस ने आयोजित की।

Ad Block is Banned