TI के गेम जोन में मासूम से ज्यादती का मामला...संचालक पर पूछताछ के बाद दर्ज होगा केस

कर्मचारियों का वेरिफिकेशन नहीं कराने पर पुलिस करेगी कार्रवाई

इंदौर. मासूम से ज्यादती के मामले में पुलिस गेम जोन संचालक के लौटने का इंतजार कर रही है। टीआई राजकुमार यादव के मुताबिक गेम जोन संचालक श्रेयांस छाजेड़ विदेश में हैं। कर्मचारियों की जानकारी नहीं देने, वेरिफिकेशन नहीं कराने को लेकर सवाल पूछे जाएंगे। संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने पर गेम जोन संचालक पर धारा-188 के तहत केस दर्ज कराएंगे।

सीएसपी बीएस परिहार के मुताबिक, गेम जोन संचालक के साथ मॉल संचालक को भी नोटिस दिया है। उनसे पूछा है कि मॉल में कितने कर्मचारी हैं? सुरक्षा साधनों की सूचना पुलिस को क्यों नहीं दी गई? पुलिस जानकारी देने के लिए पहले नोटिस भी दे चुकी थी। महिला सिक्योरिटी गार्ड की जानकारी भी ली जा रही है। जवाब आने के बाद सभी की भूमिका तय होगी। ज्ञात रहे मासूम से ज्यादती के आरोपित कर्मचारी अर्जुन राठौर (19) निवासी पंचशील नगर को गिरफ्तार कर लिया है। न्यायिक अभिरक्षा में वह जेल में है। जांच में सामने आया कि गेम जोन के कर्मचारियों का पुलिस वेरिफिकेशन नहीं कराया गया था।

मामला थाने पर कर्मचारी-नौकर की जानकारी देने का

ट्रेजर आईलैंड मॉल के गेम जोन में महिला दिवस पर मासूम से ज्यादती की जांच में कर्मचारियों के पुलिस वेरिफिकेशन में बड़ी चूक का खुलासा होने के बाद भी लापरवाही जारी है। पत्रिका ने 10 मार्च को एमजी रोड, सेंट्रल कोतवाली, तुकोगंज व पलासिया थानों के हालात बताकर चेताया भी, लेकिन सुधार नहीं हुआ। सोमवार को फिर वही स्थिति मिली। कर्मचारियों के वेरिफिकेशन के लिए थाने पर मौजूद कर्मचारियों द्वारा स्टेशनरी की दुकान का रास्ता दिखाया जा रहा है।

सेंट्रल कोतवाली व पलासिया थाने समेत अन्य थानों पर कर्मचारी लापरवाही से जवाब दे रहे हैंफिर पत्रिका पहुंचा थाने, पुलिस अब भी दिखा रही स्टेशनरी की दुकान

थाना सेंट्रल कोतवाली
समय - दोपहर 1:30 बजे
रिपोर्टर ने पुलिसकर्मी उपेन्द्र तिवारी से नौकरों की जानकारी का फॉर्म मांगा तो उसने दूसरे पुलिसकर्मी कैलाशचंद्र बारोड के पास पहुंचाया।
रिपोर्टर - सर, नौकरों की जानकारी देने वाला फॉर्म चाहिए।
पुलिसकर्मी - फॉर्म तो नहीं है हमारे पास, स्टेशनरी से ले लो।
रिपोर्टर - फिर क्या करना होगा।
पुलिसकर्मी - भरकर, आधार कार्ड व फोटो लगाकर ले आना।
रिपोर्टर - ठीक है।‘सतीश स्टेशनरी पर फॉर्म मिल जाएगा’

अन्नपूर्णा थाना
समय - 1.30 बजे
रिपोर्टर थाने पर पहुंचकर पुलिसकर्मी से सत्यापन फॉर्म मांगा। पुलिसकर्मी ने कहा, एसआई चतुर्वेदी बैठे हैं, उनसे बात कर लो। रिपोर्टर एसआई के पास पहुंचा।
रिपोर्टर - नौकर-कर्मचारी-किराएदार की जानकारी देने के लिए फॉर्म चाहिए।
एसआई- थाने पर कोई फॉर्म नहीं मिलता।
रिपोर्टर - फिर कहां मिलेगा?
एसआई - पास में शुभम स्टेशनरी पर एक रुपए में मिल जाएगा।

पलासिया थाना, हवा बंगला

समय - शाम 4 बजे
रिपोर्टर- नौकरों के सत्यापन का फॉर्म चाहिए। कहां से मिल पाएगा? एएसआई- यहां नहीं मिलेगा। पास में शुभम स्टेशनरी है, वहां से ले लो।
रिपोर्टर- क्या-क्या दस्तावेज देने होंगे?
एएसआई- फॉर्म भरकर साथ में आधार कार्ड की फोटोकॉपी लगाकर ले आना। ‘शुभम स्टेशनरी से ले लो।

अर्जुन रिछारिया Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned