scriptव्यापारियों से 50 लाख की ठगी कर भागे बदमाश | Crooks run away by cheating 50 lakh from traders | Patrika News

व्यापारियों से 50 लाख की ठगी कर भागे बदमाश

locationइंदौरPublished: Nov 21, 2019 11:41:35 am

Submitted by:

Manish Yadav

नौकर के नाम पर किराए पर ली दुकान, चेक बाउंस होने पर जब व्यापारी दुकान पर पहुंचे तो वहां पर ताला लगा मिला। इस तरह बदमाशों ने करीबन 15 व्यापारियों के साथ में ठगी की है।

FRAUD: जैन ट्रस्ट के नाम से लाखों की धोखाधड़ी करने वाला गिरफ्तार

FRAUD: जैन ट्रस्ट के नाम से लाखों की धोखाधड़ी करने वाला गिरफ्तार

इंदौर। लसूडिय़ा थाना क्षेत्र में अपनी दुकान खोलकर बदमाश व्यापारियों को लाखों की चपत लगाकर भाग गए। बताया जाता है कि व्यापारियों से माल लिया और फिर चेक पकड़ा दिए। चेक बाउंस होने पर जब व्यापारी दुकान पर पहुंचे तो वहां पर ताला लगा मिला। इस तरह बदमाशों ने करीबन १५ व्यापारियों के साथ में ठगी की है।
पुलिस के अनुसार अजय खंडेलवाल पिता रामस्वरूप निवासी बिजासन कॉलोनी की शिकायत पर पंकज जैन और दिनेश पिता शेषाराम निवासी तहसील रामसरा चुरू राजस्थान के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उन्होंने पुलिस को बताया कि आरोपित ने जैन इंटरप्राइजेस के नाम से न्यू लोहा मंडी स्कीम ७8 में दुकान खोली। उसने यह अपने नौकर अरुण मिश्रा के नाम से किराए पर ली। अजय खंडेलवाल ने बताया कि आरोपित पंकज जैन जवाहर मार्ग पर स्थित उनकी दुकान पर आया था। इसके बाद आरोपित ने ५०० कुर्सी का ऑर्डर दिया। इसके बाद चेक दिया। उसका कहना था कि आगे यह माल सप्लाय करना है। इसके चलते वह चेक बाद में बैंक में लगाए। आरोपित की बताई गई दिनांक पर चेक लगाया तो बाउंस हो गया। इस पर फर्म पर गए तो पांच दिन के अंदर सारा पेमेंट करने की बात कही। इसके बाद मिलने के लिए गए तो पता चला कि आरोपित वहां से भाग गए हैं। दुकान पर ताला लगा हुआ था। पूछताछ करने पर पता चला है कि बदमाशों ने करीबन 15 व्यापारियों के साथ इस तरह की ठगी की है और करीबन ५० लाख का माल लेकर फरार हो गए हैं।
किसी से कुर्सी तो किसी से प्लास्टिक दाना
आरोपित ने प्रमुख रूप से सन इंटप्राइजेस, प्रयास इंटरप्राइजेस, अन्नपूर्णा ट्रेडर्स, नारायणी ट्रेडिंग कंपनी, सिंध वायर प्रोडक्ट, प्रिन्स फर्नीचर सहित १५ कंपनियों को झांसा दिया। उनसे 500 प्लास्टिक की कुर्सी, लोहे की कील, टायर, प्लास्टिक दाना, प्लास्टिक की तिरपाल, सिलिंग फैन, कैबल वायर, वॉटर जार, चेनल गेट आदि माल लेकर सभी को दो अलग-अलग बैंक के चेक देकर धोखाधड़ी कर करीब 50 लाख रुपए की धोखाधड़ी कर भाग गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो