कमलनाथ बोले - बारिश से फसलों को भारी नुकसान, सरकार करे मदद

मुख्यमंत्री शिवराज किसान भाइयों के हित में तत्काल आवश्यक निर्णय लें...

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Published: 27 Mar 2020, 03:21 PM IST

इंदौर. मध्यप्रदेश के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से किसानों की फसल बर्बाद हो रही है। इधर, कोरोना के कहर से किसान घर से बाहर नहीं निकल पा रहें। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट पर शिवराज से किसानों की मदद करने को कहा। कमलनाथ ने ट्वीट पर कहा, प्रदेश के कई हिस्सों में अचानक हुई बारिश व आंधी से किसान भाइयों की फ़सलो को काफ़ी नुक़सान हुआ है। यह उन पर दोहरी मार है। मैं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से माँग करता हूँ कि संकट के इस दौर में किसान भाइयों के हित में तत्काल आवश्यक निर्णय ले व उनकी हरसंभव मदद करे।

इससे पहले ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार देर रात ट्वीट कर किसानों को बारिश से हुए नुकसान के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया था.सीएम शिवराज ने अपने ट्वीट में लिखा था कि ‘मेरे किसान भाइयों, प्रदेश के विभिन्न स्थानों में भारी बारिश के साथ ओले गिरने का समाचार मिला है; मैं स्थिति की लगातार मॉनिटरिंग कर रहा हूँ.आप चिंता मत कीजिए, फसल के नुकसान को लेकर परेशान मत होइये.मैं संकट की हर घड़ी में आपके साथ खड़ा हूं, इससे भी बाहर निकालकर ले जाऊंगा’

ओले गिरने से फसल को भारी नुकसान

मध्यप्रदेश के कई इलाकों में शुक्रवार की सुबह अचानक मौसम बदलने से तेज हवाओं के बारिश हुई। कुछ इलाकों में ओलवृष्टि होने से फसल को भारी नुकसान हुआ। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 27 मार्च को प्रदेश के अधिकांश इलाकों में बारिश होने की संभावना है। इस दौरान भोपाल समेत ग्वालियर, दतिया, नीमच, मंदसौर, उज्जैन, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, खरगौन, सीहोर एवं बैतूल जिलों में वर्षा या गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

29 मार्च तक बारिश होने का अनुमान

वहीं राज्य में कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने के साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की भी चेतावनी दी गई है। वहीं 28 और 29 मार्च को राज्य में कहीं-कहीं हल्की बारिश जिलों में कहीं-कहीं बारिश की संभावना है। वहीं 30 मार्च को प्रदेश में आंशिक रूप से बादल रह सकते हैं, जबकि मौसम शुष्क रहेगा।

Kamal Nath
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned