scriptCrypto thugs, Artist's target, police got the amount back in 20 hours | क्रिप्टो ठग: 5 गुना फायदे का झांसा देकर ठगी क्रिप्टो करंसी | Patrika News

क्रिप्टो ठग: 5 गुना फायदे का झांसा देकर ठगी क्रिप्टो करंसी

कलाकार का बनाया निशाना, पुलिस ने 20 घंटे में वापस दिलाई राशि

इंदौर

Published: January 14, 2022 10:14:41 pm

इंदौर. इलेक्ट्रिक पेटिंग बनाने वाले कलाकार को 5 से 10 गुना फायदे का झांसा देकर ठगोरे ने करीब 75 हजार रुपए मूल्य की क्रिप्टो कंरसी ठग ली। कलाकार ने पुलिस की मदद ली, पुलिस ने करीब 20 घंटे में राशि वापस दिला दी।
क्राइम ब्रांच के डीसीपी निमिष अग्रवाल को फरियादी मनीष जोशी ने ठगी की शिकायत की थी। फरियादी इलेक्ट्रिक पेटिंग बनाते है, साथ ही क्रिप्टो करंसी की ट्रेडिंग भी करती है। इस दौरान उनकी एक व्यक्ति से टेलीग्राम ऐप के माध्यम से संपर्क हुआ। संबंधित व्यक्ति भी ट्रेडिंग करता था। संदेही व्यक्ति ने फरियादी को क्रिप्टो करंसी में निवेश करने की स्थिति में 5 से 10 गुना फायदा कराने का झांसा दिया। उसने एक वॉलेट आइडी किसी को शेयर ना करने का कहकर टेलीग्राम पर भेजी और फरियादी को विश्वास में लेकर 12 जनवरी की रात करीब 1000 बस्ड (क्रिप्टो करंसी) जमा कराने के लिए कहा। इसकी कीमत करीब 75 हजार रुपए होती है। संदेही की बात में आकर फरियादी ने 1000 बस्ड जमा करा दी। क्रिप्टो करंसी जमा करने के बाद संदेही ने फरियादी को ब्लॉक कर दिया तो पुलिस की शरण ली।
एडिशनल डीसीपी गुरुप्रसाद पाराशर के नेतृत्व में टीम ने छानबीन की। तकनीकी जांच करते हुए पुलिस टीम संदेही तक पहुंच गई और राशि नहीं लौटाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। पुलिस की कार्रवाई से घबराकर संदेही ने 75 हजार रुपए आवेदक के बैंक खाते में फिर से जमा करवा दिए।
सावधान रहे: पुलिस ने लोगों को सावधान रहने के लिए कहा। कोई भी अनजान व्यक्ति अधिक लाभ का लालच देकर किसी भी नई करंसी को खरीदने या बेचने के लिए वॉलेट आइडी भेजे तो उसमें लेन देन न करें। इस तरह की घटना की सूचना तुरंत अपने नजदीकी थाना पर दे या क्राइम ब्रांच इंदौर पुलिस द्वारा संचालित सायबर हेल्पलाईन नंबर 704912-4445 पर सूचित करें।
क्रिप्टो ठग: 5 गुना फायदे का झांसा देकर ठगी क्रिप्टो करंसी
क्रिप्टो ठग: 5 गुना फायदे का झांसा देकर ठगी क्रिप्टो करंसी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

संसद में फिर फूटा कोरोना बम, बजट सत्र से पहले सभापति नायडू समेत अब तक 875 कर्मचारी संक्रमितRepublic Day 2022 parade guidelines: बिना टीकाकरण और 15 साल से छोटे बच्चों को परेड में नहीं मिलेगी इजाजतकोरोना ने टीका कंपनियों को लगाई मुनाफे की बूस्टरदेश में कोरोना के बीते 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा नए मामले, जानिए कुल एक्टिव मरीजों की संख्यासुप्रीम कोर्ट में 6000 NGO के FCRA लाइसेंस रद्द करने के खिलाफ याचिका पर सुनवाई आजसुप्रीम कोर्ट के वकीलों को मिला रिकॉर्डेड कॉल, दिल्ली में कश्मीर का झंडा फहराने की धमकीसेल्स एंड टाइल्स व्यापारी के घर GST का छापा, सुबह-सुबह पहुंची टीम, घर, गोदाम और दुकान में खंगाले दस्तावेजमुठभेड़ में ढेर हुआ ईनामी नक्सली कमांडर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.