scriptबड़ी खबर:अपमान से आहत पद्मश्री सम्मान प्राप्त पुरु दाधीच का बड़ा बयान, मंत्री को घर जाकर मांगनी पड़ी माफी | Culture Minister Usha Thakur apologizes to Padmashree Puru Dadhich | Patrika News

बड़ी खबर:अपमान से आहत पद्मश्री सम्मान प्राप्त पुरु दाधीच का बड़ा बयान, मंत्री को घर जाकर मांगनी पड़ी माफी

locationइंदौरPublished: Jan 23, 2022 07:03:53 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर के पीए द्वारा किए गए अपमान से पद्मश्री पुरु दाधीच बेहद आहत हैं।

बड़ी खबर:अपमान से आहत पद्मश्री सम्मान प्राप्त पुरु दाधीच का बड़ा बयान, मंत्री को घर जाकर मांगनी पड़ी माफी

बड़ी खबर:अपमान से आहत पद्मश्री सम्मान प्राप्त पुरु दाधीच का बड़ा बयान, मंत्री को घर जाकर मांगनी पड़ी माफी

इंदौर. संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर के पीए द्वारा किए गए अपमान से पद्मश्री पुरु दाधीच बेहद आहत हैं। उनके करीबियों के सांत्वना के स्वर अपमान के घाव पर मरहम लगाने में नाकाम हैं। पत्रिका ने शनिवार को दिन में उनसे विशेष चर्चा की। पूरी चर्चा के दौरान अपमान की वेदना उन्हें झकझोंरती रही। रूंधे गले से उन्होंने जो कहा, वह इंदौर और प्रदेश के जिम्मेदारों के लिए चिंतन का विषय है। वे बोले- कब तक अपमान सहूंगा। यह बार-बार होता है। ऐसे ही अपमान होता रहा तो मध्यप्रदेश छोड़कर चला जाऊंगा। इसके बाद शनिवार रात मंत्री उषा ठाकुर दाधीच के घर पहुंचीं और अपमान पर माफी मांगी। उधर, कांग्रेस ने घटना को घोर निंदनीय बताया है। मालूम हो, शुक्रवार को रवींद्र नाट्यगृह में राग अमीर संगीत समारोह में उषा ठाकुर के पीए ने दाधीच को कुर्सी से उठाकर उनका अपमान किया था।
पत्रिका के सवालों पर शहर के गौरव की पीड़ा, उन्हीं के शब्दों में
– अपमान से मैं काफी आहत हूं। मुझसे बड़ी गलती हुई कि मैं कार्यक्रम में चला गया। अब कभी ऐसे कार्यक्रमों में नहीं जाऊंगा। अपमान होता रहा तो मप्र छोड़ दूंगा।
– कला और संस्कृति के आयोजनों में उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात जैसे राज्य अपने यहां के कलाकारों को अवसर देते हैं। मध्यप्रदेश अकेला ऐसा राज्य है, जो हर आयोजन में अन्य राज्यों के कलाकारों को बुलाता है। यह यहां के कलाकारों का अपमान है।
– जब मुझे पद्मश्री मिला था तो कई राज्यों से मुझे बधाई पत्र मिले थे। गुजरात ने तो बुलाकर मेरा सम्मान किया था। मैं मप्र का हूं और विडंबना देखिए कि यहां राज्य सरकार की ओर से मुझे एक पत्र तक नहीं दिया गया।
– संगीत और नृत्य से जुड़े चार पद्मश्री से सम्मानित लोग प्रदेश में हैं। सांस्कृतिक और कला के आयोजनों के लिए राज्य सरकार चाहे तो इनकी कमेटी बना सकती है। लेकिन… इसके लिए इच्छाशक्ति तो हो।
…और रात को दाधीच के घर उषा ठाकुर
पत्रिका ने मामले की खबर प्रकाशित की थी। दिनभर सोशल मीडिया पर पत्रिका की खबर ट्रेंड होती रही और चहुंओर से निंदा होने के बाद ठाकुर आखिरकार दाधीच के घर पहुंचीं। उन्होंने घटनाक्रम पर दाधीच से क्षमा मांगी। उन्होंने कहा, घटना को लेकर मैं क्षमा मांगती हूं। कार्यक्रम के दौरान यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं आया, नहीं तो मैं वहीं आपसे बात करती। आयोजकों को इस बात का ध्यान रखना था कि सभी के लिए व्यवस्था हो। जिस व्यक्ति ने अपमान किया है, उसे तलाशकर मैं सजा दूंगी। अपमान करने वाला व्यक्ति मेरा पीए नहीं है, क्योंकि वे मेरे साथ थे। हालांकि यह हो सकता है कि मेरे साथ आए लोगों में से किसी ने यह हरकत की हो।
अब कमेटी तय करेगी आयोजनों का स्वरूप
दाधीच से मुलाकात में ठाकुर ने आश्वस्त किया कि अब प्रदेश के बड़े सांस्कृतिक आयोजनों के लिए वरिष्ठ कलाकारों की कमेटी बनाई जाएगी। यह कमेटी आयोजन का स्वरूप तय करेगी। कलाकारों को बुलाने का फैसला भी कमेटी की सहमति से किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो