ग्राहक फेसबुक-ट्विटर पर भी बता सकेंगे समस्याएं

ग्राहक फेसबुक-ट्विटर पर भी बता सकेंगे समस्याएं

Arjun Richhariya | Updated: 17 Nov 2017, 12:16:25 PM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

इंदौर आए लिनोवो कंपनी के सीईओ ने कहा

इंदौर. इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट में लिनोवो दूसरी सबसे ज्यादा बिक्री वाली कंपनी बन चुकी है। एेसे में हमारी ग्राहकों के प्रति जिम्मेदारी भी बढ़ रही है, जिसे निभाने के लिए हम कोशिश कर रहे हैं। ग्राहकों को बिक्री के बाद भी संतोषजनक सेवाएं देने के लिए सोशल मीडिया के सहारे भी समस्याओं का समाधान कर रहे हैं। यदि ग्राहक को कोई समस्या है तो वह फेसबुक-ट्विटर से सीधे कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों तक शिकायत पहुंचा सकते हैं। हमारी टीम आधे घंटे में काम शुरू कर देगी। यह बात पहली बार इंदौर आए लिनोवो के सीईओ व एमडी राहुल अग्रवाल ने कही। उन्होंने डीलर्स और ड्रिस्ट्रीब्यूटर्स से मुलाकात के अलावा कमर्शियल बिजनेस के डिस्ट्रीब्यूटर्स से भी चर्चा की। सीईओ अग्रवाल ने कहा, लिनोवो कम्प्यूटर सहित टैबलेट, मोबाइल, लैपटॉप आदि उत्पाद छोटे से बड़े स्तर तक बिक्री करती है। पहले हमें लगता था कि इंदौर में संभावनाएं कम हैं, लेकिन अब बहुत संभावनाएं हैं। तेजी से ग्रोथ को देखते हुए हम मप्र में अपने एक्सक्लूसिव स्टोर बढ़ा रहे हैं। फिलहाल भारत में हमारा मार्केट शेयर २४ प्रतिशत का है। हम नंबर वन बनने के लिए तेजी से कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए हर प्रोडक्ट का पोर्टफोलियो बनाने के साथ ही हर स्तर के प्रोडक्ट बाजार में ला रहे हैं।

क्वालिटी से समझौता नहीं
अग्रवाल के मुताबिक, प्रोडक्ट खराब या गिर जाता है तो ग्राहक सबसे पहले कस्टमर केयर से संपर्क करता है। एेसे में अच्छी सर्विस नहीं मिलना काफी कष्टदायक होता है। हमारे सभी प्रोडक्ट १० ग्रेड हैं, जिनमें कार्बन, एल्युमिनियम, प्लास्टिक आदि काफी अच्छी गुणवत्ता के हैं। प्रीमियम प्रोडक्ट पर हम एक्सीडेंटल प्रोटेक्शन भी दे रहे हैं, जिसमें कोई भी खराबी होने पर सीधे बदल जाएगा। साथ ही प्रीमियम सर्विस लांच की है, जिसमें २४ घंटे ७ दिन काम किया जा रहा है।

छोटे शहरों पर ध्यान
कंपनी की जनरल मैनेजर (कंज्यूमर) सुमति सहगल ने बताया, इंदौर में हमारे दो स्टोर हैं। हम २ नए स्टोर खोलने की योजना पर काम कर रहे हैं। मप्र में २२ स्टोर हैं। छोटे शहरों पर भी ध्यान देना शुरू किया है। सतना, रीवा जैसे शहरों में भी पिछले माह तीन एक्सक्लूसिव स्टोर खोले गए है। मप्र में हमारे ५ सर्विस सेंटर हैं, जिन्हें भविष्य में बढ़ाएंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned