scriptएकतरफा प्यार में साथी स्कूली छात्रों को लड़कियों के नाम से फर्जी आईडी बनाकर भेज रहा था अश्लील फोटो, इंजीनियर गिरफ्तार | cyber crime | Patrika News

एकतरफा प्यार में साथी स्कूली छात्रों को लड़कियों के नाम से फर्जी आईडी बनाकर भेज रहा था अश्लील फोटो, इंजीनियर गिरफ्तार

locationइंदौरPublished: Aug 11, 2018 10:10:19 pm

अग्रिम जमानत खारिज होने पर कोर्ट में किया सरेंडर

crime

एकतरफा प्यार में साथी स्कूली छात्रों को लड़कियों के नाम से फर्जी आईडी बनाकर भेज रहा था अश्लील फोटो, इंजीनियर गिरफ्तार

इंदौर. साइबर सेल ने युवती को लड़कियों के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर मैसेंजर पर अश्लील फोटो व अश्लील मैसेज भेजने के आरोप में इंजीनियर को पकड़ा है। आरोपी स्कूल समय के एक तरफा प्यार में इस तरह की हरकत कर रहा था। आरोपी ने पहले कोर्ट से अग्रिम जमानत लेने के लिए आवेदन किया था जो खारिज हो गया। उसके बाद उसने कोर्ट में ही सरेंडर किया जिसके बाद साइबर सेल ने गिरफ्तार किया।
साइबर सेल के एसपी जितेंद्रसिंह के मुताबिक, एक युवती ने शिकायत की थी उसे फेसबुक मैसेंजर पर लड़कियों के नाम से बने फेसबुक आईडी के जरिए अश्लील फोटो व अश्लील मैसेज भेजकर परेशान किया जा रहा है। मामले में जांच के बाद आईटी एक्ट का केस दर्ज कर निरीक्षक रशीद अहमद ने जांच की। जांच में पता चला कि यह हरकत अयाज पिता एजाज खान मूल निवासी नरसिंहपुर हाल मुकाम वल्लभ नगर को पकड़ा। शिकायतकर्ता युवती भी मूल रूप से नरसिंहपुर की निवासी है और कुछ समय से यहां रह रही है। आरोपी का नाम सामने आने पर आरोपी की तलाश करने पर पता चला कि वह इनवेस्टमेंट एडवाइजरी कंपनी में काम करता है। पुलिस वहां पहुंची तो वह फरार हो गया। पुलिस टीम उसे पकड़ नहीं पाई और इस बीच आरोपी ने कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका लगा दी। निचली कोर्ट से याचिका निरस्त होने पर हाई कोर्ट तक गया लेकिन जमानत नहीं मिली तो उसने पिछले दिनों कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। वहां से साइबर सेल की टीम ने गिरफ्तार किया। आरोपी से फर्जी आईडी बनाने में इस्तेमाल हुए मोबाइल व सिम को भी जब्त कर लिया है। पूछताछ में पता चला कि आरोपी व शिकायतकर्ता पहले स्कूली समय में एक ही कोचिंग में पढ़ते थे। उनके बीच ज्यादा बातचीत नहीं थी लेकिन आरोपी एकतरफा उसे पसंद करने लगा था। बाद में वह इंदौर आ गया। हाल ही में पता चला कि युवती भी इंदौर आ गई है तो उसने अलग-अलग लड़कियों के नाम से फर्जी आईडी बनाकर हरकत शुरू कर दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो