scriptमॉडल युवती का फर्जी अकाउंट बनाया और उसी के फोटो बेचकर कमा लिए दो लाख | cyber crime | Patrika News

मॉडल युवती का फर्जी अकाउंट बनाया और उसी के फोटो बेचकर कमा लिए दो लाख

locationइंदौरPublished: Oct 02, 2018 12:19:06 pm

महाराष्ट्र के कपड़ा व्यापारी को किया गिरफ्तार

crime

मॉडल के न्यूड फोटो का झांसा देकर सोशल मीडिया के जरिए ठगे लाखों

इंदौर. साइबर सेल ने इंदौर निवासी मॉडल युवती के नाम से सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट खोलकर ठगी करने के मामले में महाराष्ट्र के व्यापारी को पकड़ा है। आरोपी मॉडल के न्यूड फोटो व वीडियो दिलाने का झांसा देकर अभी तक करीब 2 लाख रुपए ठग चुका था।
साइबर सेल की टीम ने आईटी एक्ट व धोखाधड़ी की धारा में ऋषभ पिता माणिकलाल राठौर निवासी वडागांव कोल्हापुर, महाराष्ट्र को गिरफ्तार किया। इंदौर में रहने वाली मॉडल युवती ने 18 जून को फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट को लेकर शिकायत की थी। निरीक्षक आशुतोष मिश्रा के मुताबिक, युवती मॉडलिंग करती है। उसे दोस्तों से पता चला कि उसके नाम से मिलती जुलती प्रोफाइल इंस्टाग्राम/स्नेपचेट पर बनाकर न्यूड फोटो व न्यूड वीडियो उपलब्ध कराना का झांसा फॉलोअर्स को दिया जा रहा है। सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि माडल के न्यूड फोडो/वीडियो चाहिए तो कुछ राशि पेटीएम अकाउंट में जमा करना होगी। सोशल मीडिया के फर्जी अकाउंट पर माडल के कुछ फोटो भी अपलोड किए गए थे।
एसआई आशुतोष मिठास ने मामले में जांच की जिसके बाद केस दर्ज किया था। निरीक्षक मिश्रा की टीम ने छानबीन करने के बाद पाया कि जिस पेटीएम अकाउंट में पैसा जमा कराया जा रहा है वह आरोपी ऋषभ के नाम से है। टीम ने आरोपी को जाकर गिरफ्तार किया। आरोपी बी.कॉम तक पढ़ा है और कपड़े की दुकान का संचालन करता है। आरोपी मॉडल को जानता भी नहीं है। पूछताछ में पता चला कि वह सोशल मीडिया पर ऐसी मॉडल की तलाश करता था जो ज्यादा प्रचारित चहरा नहीं है। उसके नाम से मिलता जुलता सोशल मीडिया पर अकाउंट बनाता और फिर लगातार मॉडल की फैशनेबल फोटो अपलोड कर लोगों को फालोअर्स बनाता। बाद में न्यूड फोटो वीडियो उपलब्ध कराने का झांसा देकर पैसा जमा करता था। आरोपी को पकड़ाने का डर नहीं था। वह अपने मोबाइल से ही सारा काम करता था और खुद के पेटीएम अकाउंट में पैसा डलवाता था। इंदौरी मॉडल के नाम पर वह करीब दो लाख रुपए ठग चुका था। अन्य माडल को लेकर ऐसी हरकत करने से वह इनकार कर रहा है। साइबर सेल उसके खिलाफ आगे कार्रवाई कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो