scriptयहां खतरे में रहती है पर्यटकों की जान, इसी जगह बह गया था पूरा परिवार, देखें वीडियो | dangerous waterfall Patalpani Accident Indore Full Video | Patrika News

यहां खतरे में रहती है पर्यटकों की जान, इसी जगह बह गया था पूरा परिवार, देखें वीडियो

locationइंदौरPublished: Jul 11, 2022 05:34:00 pm

Submitted by:

Manish Gite

खतरनाक है यह झरनाः पातालपानी में नहीं है सुरक्षा के इंतजाम, एक ही दिन में आते हैं हजारों पर्यटक

mahu.png

Patalpani Accident Indore Full Video

डॉ. आंबेडकर नगर (महू)। प्रदेश के खतरनाक झरनों में से एक है पातालपानी। इसे लोग मौत का झरना भी कहते हैं, यही वो झरना है जो सैकड़ों लोगों की जान ले चुका है। एक दशक पहले तो यहां पूरा ही परिवार बह गया था, जिसका वीडियो आज भी लोगों को दिल दहला देता है। कई मौतों के बावजूद भी यहां आने वाले पर्यटक जान जोखिम में डालने लगते हैं।

 

महू तहसील में कई पर्यटक स्थल हैं, जो बारिश होते ही आबाद हो जाते हैं। इनमें प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर पातालपानी में सबसे ज्यादा पर्यटक आते हैं। इस पिकनिक स्पॉट पर सबसे ज्यादा हादसे भी होते हैं। बीते कुछ वर्षों में यहां दर्जनभर से अधिक हादसे हो चुके हैं। 2011 में एक पूरा परिवार ही इसमें समा गया था। इसके बावजूद भी कई लोग आज भी खतरा उठाते देखे जा सकते हैं। रविवार को 2 हजार से अधिक लोग यहां घूमने आए और इनमें से कई लोग पहाड़ी और झरने से लगी रैलिंग को पार करने की कोशिश भी करते रहे।

 

 

रविवार को भी पातालपानी में दोपहर तक हजारों की तादात में पर्यटक पहुंच गए। इनमें से कई लोग झरना के पास लगी रैलिंग को पार कर नदी के बीच में पहुंचकर सेल्फी लेने की जुगाड़ में लगे रहे। हालांकि पुलिस जवानों ने उन्हें रोक दिया। पूरे पर्यटक स्थल की सुरक्षा के लिए 7 जवान तैनात थे। जिनमें चार होमगार्ड थे। इधर लोगों ने घुड़सवारी, प्राकृतिक सौंदर्य, पाताल पानी रेलवे स्टेशन के व्यू पाइंट आदि पर पहुंचे। और जमकर फोटोग्राफी की।

 

Patalpani Accident Indore Full Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ce15u
अचानक बढ़ जाता है पानी

पहाड़ी नदी होने के कारण यहां अचानक पानी का बहाव बढ़ जाता है। देखते-देखते ही पानी तेजी से बढ़ जाता है। 2011 में भी राठी परिवार के चार सदस्य अचानक पानी के तेज बहाव में पहाड़ पर फंस गए थे। इस दौरान दो अन्य लोग भी फंसे थे। काफी कोशिश के बाद भी राठी परिवार के चार सदस्य बह गए थे और खाई में चले गए थे।
patalpani.png

 

चोरल में छाई हरियाली

चोरल. चोरल में कुछ दिनों की बरसात ने चोरल का जंगल और पहाड़ों पर हरियाली छा गई है। रविवार को प्रकृति का आनंद लेने के लिए काफी संख्या में पर्यटन चोरल नदी पहुंचे और सेल्फी लेकर प्रकृति को अपने मोबाइल में कैद किया। इस दौरान कई पर्यटक बीच नदी में भी पहुंच गए, जो कि हादसे का शिकार भी हो सकते थे क्योंकि चोरल पहाड़ी नदी हैए जिसमें अचानक पानी बढ़ जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो