नकली पुलिस बनकर पहले रिक्शा ड्राइवर की चेकिंग की, फिर लूटकर भाग निकला

द्वारकापुरी थाना क्षेत्र में हुई वारदात

By: रीना शर्मा

Published: 07 Jul 2019, 05:13 PM IST

इंदौर. द्वारकापुरी थाना क्षेत्र 60 फीट रोड पर बदमाशों ने एक रिक्शा वाले को लूट लिया। बताया जाता है कि गाड़ी का कांच फोडऩे का बहना बनाकर उसे रोका और फिर अपने आप को अफसर बताते हुए मामला खत्म करने का बहाना बनाकर सूने स्थान पर ले जाकर रुपए लूट लिए।

पुलिस के अनुसार गोविंद पिता प्रहलाद प्रजापति (50) निवासी लोकनायक नगर की शिकायत पर दो बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज किया है। उन्होंने पुलिस को बताया कि वह लोडिंग रिक्शा चलाता है। कल मल्हारगंज से 60 फीट रोड द्वारकापुरी पर माल डालने के लिए आए थे। वहां से माल डालने के बाद वापस लौट रहे थे। रास्ते में एक बाइक पर सवार दो लोग मिले। दोनों ही कम उम्र के थे। बदमाशों ने बाइक पर पुलिस की तरह ही लाल पट्टी नंबर प्लेट पर लगा रखी थी। उन्हें रोका और धमकाने लगे।

बदमाशों का कहना था कि उसने किसी शर्मा की गाड़ी का कांच फोड़ दिया है। गोविंद ने ऐसी किसी भी घटना से इनकार किया तो बदमाश उसे धमकाने लगे। जब छोडऩे की विनती की तो मामला निपटाने की बात कहकर उसे बाइक पर बैठाया और वहां से पीछे की गली में लेकर चले गए। वहां पर उससे बोला कि मामले को यहीं पर खत्म कर लो थाने गए तो भारी पड़ जाएगा।

उसके पास जितने रुपए है वह दे दे तो वह मामला खत्म कर उसे छोड़ देंगे। उसे शक हुआ तो आरोपित का कार्ड मांग लिया। इस पर बदमाशों ने धमकाया कि अगर उसने कार्ड दिखाया तो वह घबरा जाएगा। उसे धमकाते रहे और वहीं पर रुपए ले देकर मामला खत्म करने की बात कहने लगे। इसी दौरान उनमें से एक ने तलाशी ली और जेब में रखे हुए छह हजार रुपए निकाल लिए। इसके बाद उसे धमकाते हुए वहां से भाग गए। उनके जाने के बाद उसने सेठ को फोन किया। उनके कहने पर थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस अब आसपास लगे हुए सीसीटीवी फुटेज से बदमाशों की पहचान कर रही है।

रीना शर्मा Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned