scriptDaughter along with husband occupied mother's house | बुजुर्ग मां को बेदखल कर दर-दर की ठोकर खाने को छोड़ दिया, कानून बताया तो गिड़गिड़ाए | Patrika News

बुजुर्ग मां को बेदखल कर दर-दर की ठोकर खाने को छोड़ दिया, कानून बताया तो गिड़गिड़ाए

70 वर्षीय महिला को परेशान करने वाले बेटा-बहू ने भी काउंसलिंग के बाद अपनी गलती मान ली.....

इंदौर

Published: October 26, 2021 04:31:35 pm

इंदौर। बेटी ने पति के साथ मिलकर मां के घर पर कब्जा कर लिया। बुजुर्ग मां को बेदखल कर दर-दर की ठोकर खाने को छोड़ दिया। बुजुर्ग महिला ने प्रशासन, आलंबन वरिष्ठ नागरिक परामर्श केंद्र की शरण ली। काउंसलिंग में बेटी- दामाद को बुजुर्गों के अधिकार व कानून का पाठ पढ़ाया तो दामाद ने सास से माफी मांगी व साथ ले गए। एक महीने में मकान खाली करने का भी आश्वासन दिया। पलासिया स्थित अमराई चौपाल द्वारा संचालित आलंबन वरिष्ठ नागरिक परामर्श केंद्र में भी बुजुर्गों के लिए काउंसलिंग शुरू हो गई है।

old_age.png
mother's house

यहां हर सोमवार तथा कलेक्टोरेट स्थित ऑफिस में प्रति शुक्रवार बुजुर्गों की समस्या हल की जाएगी। यहां रिटायर्ड डीएसपी एनएस जादौन, एडी पाटिल के साथ पूर्व आबकारी अधिकारी केके बिडला, डॉ. एमके शर्मा, रिटायर्ड लोकायुक्त डीएसपी मेघचंद्र शर्मा, आनंद श्रीवास्तव बुजुर्गों की समस्या की सुनवाई कर न्याय दिला रहे हैं।

ये भी केस आए

- परदेशीपुरा निवासी 62 वर्षीय बुजुर्ग ने दो बेटों को लेकर शिकायत की। बुजुर्ग ने बताया, बेटों ने मकान पर कब्जा कर घर से निकाल दिया है। भरण पोषण नहीं कर रहे हैं। बेटों को तलब कर उन्हें भी कानून के प्रावधान बताए तो वे भी माफी मांगकर पिता को साथ ले गए। उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ।

- 70 वर्षीय महिला को परेशान करने वाले बेटा-बहू ने भी काउंसलिंग के बाद अपनी गलती मान ली।

- 75 वर्षीय किसान ने बहू द्वारा मकान पर कब्जा करने व मारपीट करने की शिकायत की। बहू नहीं आई तो मामले में खुड़ैल थाने को कार्रवाई के लिए कहा गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.