DAVV 2020 : 10 विभागों के 34 कोर्स में ए​डमिशन के लिए होगी प्रवेश परीक्षा, जल्द जारी होगी गाइडलाइन


गुरुवार को कुलपति प्रो. रेणु जैन की अध्यक्षता में ईएमआरसी में सीईटी को लेकर बैठक हुई।

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Published: 17 Jul 2020, 09:20 AM IST

इंदौर। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में अगर आप एडमिशन लेने का सोच रहे है तो आप को प्रवेश परीक्षा देने के लिए तैयार रहे। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय 10 विभागों के 34 कोर्स में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा लेने की तैयारी कर रहा है। विश्वविद्यालय के अनुसार अभी सीईटी ऑनलाइन कराने को लेकर विभागाध्यक्षों ने सहमति दी है, लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए कुछ दिन बाद इस विकल्प पर विचार किया जाएगा और अगस्त के पहले सप्ताह में गाइडलाइन जारी की जा सकती है।

ऑफलाइन परीक्षा पर भी मंथन

बताया जा रहा है कि ऑनलाइन परीक्षा को लेकर रूपरेखा बनाई गई है और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने 31 अगस्त तक परीक्षा करवाने के लिए विवि को तारीख दे रखी है। वही ये बात भी सामने आ रही है कि देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ऑफलाइन परीक्षा पर भी मंथन कर रहा है। मीडिया प्रभारी डॉ. चंदन गुप्ता ने बताया कि अगस्त के पहले सप्ताह में गाइडलाइन जारी होगी। इसमें ऑनलाइन-ऑफलाइन परीक्षा के बारे में उल्लेख किया जाएगा। हालांकि एजेंसी से बातचीत पूरी हो चुकी है। कोरोना को देखते हुए कुछ शहरों में प्रवेश परीक्षा करवाने को लेकर भी असमंजस बना हुआ है। मीडिया प्रभारी डॉ. चंदन गुप्ता ने बताया कि जल्द ही निर्णय ले लिया जाएगा।

परीक्षा को लेकर सहमति दी
गुरुवार को कुलपति प्रो. रेणु जैन की अध्यक्षता में ईएमआरसी में सीईटी को लेकर बैठक हुई। इसमें लॉ, ईएमआरसी, जर्नलिज्म, फार्मेसी,कॉमर्स, आईएमएस, आईआईपीएस, अर्थशास्त्र समेत दस विभागों से संचालित 34 कोर्स में प्रवेश को लेकर चर्चा हुई। अधिकांश विभागाध्यक्षों ने प्रवेश परीक्षा को लेकर सहमति दी।

KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned