scriptरिजल्ट देने में ही फेल हो रही यूनिवर्सिटी | davv not declare result | Patrika News

रिजल्ट देने में ही फेल हो रही यूनिवर्सिटी

locationइंदौरPublished: Oct 22, 2019 10:57:56 pm

प्रदेश की किसी भी यूनिवर्सिटी में नहीं हो पा रहा एकेडमिक कैलेंडर का पालन, डीएवीवी ने मांगी पूर्व रजिस्ट्रार की मदद

रिजल्ट देने में ही फेल हो रही यूनिवर्सिटी

रिजल्ट देने में ही फेल हो रही यूनिवर्सिटी

इंदौर.

कॉलेजों की परीक्षा, रिजल्ट सहित बाकी गतिविधियां निर्धारित समय पर कराने के निर्देश के बावजूद प्रदेश की यूनिवर्सिटी में कोई काम समय पर नहीं हो रहा। छात्रों को पहले परीक्षा कराने की गुहार लगाना पड़ रही है परीक्षा होने के बाद रिजल्ट के लिए भी वे महीनों इंतजार करने को मजबूर है। इससे नाराज उच्च शिक्षा विभाग ने यूनिवर्सिटी को नोटिस जारी कर रिकॉर्ड तलब किया है। उच्च शिक्षा विभाग ने सत्र की शुरुआत से पहले ही एकेडमिक कैलेंडर जारी कर दिया था। इसमें यूजी व पीजी कोर्स की कक्षा शुरू होने से पहले परीक्षा और रिजल्ट तक की संभावित तिथियां दी गई।
देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी सहित प्रदेश की किसी भी यूनिवर्सिटी में इसका पालन नहीं हो पाया। मालूम हो, उच्च शिक्षा विभाग के साथ-साथ राजभवन भी एकेडमिक कैलेंडर का पालन करने पर जोर दे रहा है। सत्र शुरू हुए साढ़े तीन महीने बीतने के बाद भी परीक्षा और रिजल्ट में हो रही लेट-लतीफी पर विभाग ने नाराजगी जताई। विभाग के प्रमुख सचिव हरिरंजन राव ने यूनिवर्सिटी को नोटिस जारी कर देरी की वजह पूछी। सूत्रों के अनुसार संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर जिम्मेदारों पर कार्रवाई भी की जा सकती है। नोटिस मिलने के बाद डीएवीवी के अफसर ताबड़तोड़ रिकॉर्ड खंगालने में जुट गए। संतोषजनक जवाब तैयार करने के लिए मंगलवार को रिटायर्ड रजिस्ट्रार आरडी मूसलगांवकर की भी मदद ली गई। उन्होंने प्रभारी रजिस्ट्रार अनिल शर्मा के साथ बैठकर जवाब तैयार कराया।
22 दिन में जारी किए 95 रिजल्ट

नैक की तैयारी के बीच डीएवीवी के अटके रिजल्ट प्राथमिकता से तैयार कराए गए है। पिछले दिनों कुलाधिपति लालजी टंडन ने भी रिजल्ट की समीक्षा की थी। कुलपति प्रो.रेणु जैन ने मूल्यांकन की धीमी रफ्तार पर नाराजगी जताते हुए व्यवस्था दुरुस्त करने की बात कही। इसके बाद एक के बाद एक रिजल्ट जारी हो रहे है। यूनिवर्सिटी इस महीने 22 दिन में 95 रिजल्ट जारी कर दिए। अब बीएड और लॉ के रिजल्ट ही बाकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो