scriptकानूनी पेंच में उलझा मनी सेंटर का मलबा, लोग काट ले जा रहे सरिया | Debris of the Money Center entangled in legal screw, | Patrika News

कानूनी पेंच में उलझा मनी सेंटर का मलबा, लोग काट ले जा रहे सरिया

locationइंदौरPublished: Jul 11, 2019 12:38:50 pm

4 माह पूर्व तोड़ा गया था : आइडीए और नगर निगम अफसर झाड़ रहे पल्ला

indore

कानूनी पेंच में उलझा मनी सेंटर का मलबा, लोग काट ले जा रहे सरिया

इंदौर. रणजीत हनुमान रोड स्थित विवादित बिल्डिंग मनी सेंटर का मलबा कानूनी पेंच में उलझ गया है। निगम व आइडीए दोनों ही मलबा उठाने से पीछे हट रहे है। निगम का कहना है, हमारा काम अवैध या खतरनाक भवन गिराने का है, मलबा उठाना मालिक या कब्जाधारी की जिम्मेदारी है। वहीं आईडीए अफसर कह रहे हैं, हमें तो खाली प्लॉट पर कब्जा लेना है, मलबा उठाना नहीं।

 

indore
दोनों के बीच जिम्मेदारी तय नहीं होने से लावारिस पड़े मलबे को लेकर लोगों की पौ बाहर हो गई है। लोग झुंड में जाकर मलबे से लोहे के तार व अन्य सामान निकालकर ले जा रहे हैं। चार माह पूर्व आईडीए के प्लॉट पर बने दो मंजिला मनी सेंटर को अवैध होने पर गिरा दिया था। आइडीए के हॉस्पिटल व मेडिकल उपयोग के प्लॉट पर व्यावसायिक भवन बना कर दुकानें बेच दी गईं थी। लीज शर्तों का उल्लंघन पाया गया। आइडीए ने लीज निरस्त कर दी। काफी दिनों तक मामला कोर्ट में चलने के बाद बेदखली के आदेश हुए और आइडीए ने कब्जा लिया।
आइडीए ने शिकायत की तो निगम ने इसे गिरा दिया, तब से मलबा यहां पड़ा है। सूत्रों के अनुसार दोनों संस्थानों के मुखियाओं को जब इसकी शिकायत की गई तो दोनों ही मलबे पर अपना हक नहीं होने का तर्क दे रहे हैं, क्योंकि मलबा उठाने के लिए दोनों को टेंडर निकालना होंगे। वर्क आर्डर जारी कर मलबा हटवाना होगा। प्लॉट मालिक ने संभागायुक्त में अपील कर रखी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो