scriptअयोध्या में राम मंदिर : जनवरी में तय होगी सुनवाई की तारीख तो नवंबर से पहले आएगा फैसला | decision on ram mandir ayodhya will come befor november | Patrika News

अयोध्या में राम मंदिर : जनवरी में तय होगी सुनवाई की तारीख तो नवंबर से पहले आएगा फैसला

locationइंदौरPublished: Jan 28, 2019 12:56:22 pm

अयोध्या में राम मंदिर: जनवरी में तय होगी सुनवाई की तारीख तो नवंबर से पहले आएगा फैसला

ram mandir

अयोध्या में राम मंदिर : जनवरी में तय होगी सुनवाई की तारीख तो नवंबर से पहले आएगा फैसला

इंदौर. अयोध्या में राम मंदिर कब, कहां और कैसे विषय पर परिसंवाद को संबोधित करते हुए विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष जस्टिस वीएस कोकजे ने कहा, कब के सवाल पर कहूंगा कि जब आज चल रहा विवाद खत्म होगा तब और मंदिर निर्माण के खिलाफ कुछ हिंदुओं के विरोध खत्म होने पर। कहां की बात ही नहीं है, सवाल रामलला जहां विराजमान हैं, वहां भव्य मंदिर बनाने की है। लोग कहते हैं कि रामलला टाट में और आश्वासन देने वाले ठाठ में, यह गलत नहीं है।
ram mandir-2
उन्होंने कहा, 29 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होती है या सुनवाई की तारीख तय हो जाती है तो नवंबर से पहले फैसला आएगा। नवंबर में पांच जजों की खंडपीठ में शामिल चीफ जस्टिस रंजन गोगोई रिटायर होंगे। एक बार सुनवाई शुरू होने पर नवंबर से पहले फैसला देना होगा, अन्यथा दोबारा सुनवाई शुरू करने का प्रावधान है। कोर्ट से मसला हल नहीं होने पर आपसी चर्चा से या नया कानून बनाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। हालांकि, कार्यक्रम के बाद ही 29 जनवरी की तारीख एक जस्टिस की गैरमौजूदगी की वजह से आगे बढऩे की खबर आई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो