scriptराजबाड़ा के काम में देरी, ठेकेदार पर लगाई पांच लाख की पेनल्टी | delay in Rajbada's work, penalty of five lakh on contractor | Patrika News

राजबाड़ा के काम में देरी, ठेकेदार पर लगाई पांच लाख की पेनल्टी

locationइंदौरPublished: Jun 15, 2019 11:28:44 am

Submitted by:

Uttam Rathore

नगर निगम आयुक्त ने निरीक्षण के दौरान की कार्रवाई

imc

राजबाड़ा के काम में देरी, ठेकेदार पर लगाई पांच लाख की पेनल्टी

इंदौर. राजबाड़ा का जीर्णोद्धार चल रहा है, लेकिन काम की चाल कछुआ है। राजबाड़ा के काम में देरी करने वाले ठेकेदार पर 5 लाख रुपए की पेनल्टी लगाई गई है। आज सुबह निरीक्षण के दौरान निगमायुक्त ने यह कार्रवाई करने के साथ लेटलतीफी देख नाराजगी अलग जताई।
स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत राजबाड़ा और गोपाल मंदिर का जीर्णोद्धार किया जा रहा है। होलकर कालीन शासन में जिस तरह से इनका स्वरूप था, उसी में फिर से ढालने में नगर निगम लगा है। राजबाड़ा का काम कहां तक पहुंचा यह जानने के लिए आज सुबह आयुक्त आशीष सिंह निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उनके साथ अपर आयुक्त संदीप सोनी और अधीक्षण यंत्री महेश शर्मा आदि मौजूद थे। निरीक्षण के दौरान राजबाड़ा के जीर्णोद्धार के काम की चाल धीमी देखते हुए आयुक्त सिंह ने नाराजगी जाहिर की। साथ ही ठेकेदार कंपनी नौशते के कर्ताधर्ताओं को तलब कर फटकार लगाई और काम में तेजी लाने का कहा। राजबाड़ा के काम में लेटलतीफी देख नाराज हुए आयुक्त सिंह ने ठेकेदार कंपनी पर 5 लाख रुपए की पेनल्टी भी लगाई। साथ ही काम तय समय पर न करने और ढीलपोल रवैया रखने पर इससे ज्यादा की पेनल्टी लगाने की बात कही। मालूम हो कि राजबाड़ा का जीर्णोद्धार कर रही दिल्ली की नौशत कंपनी पर निगम कामकाज में ढीला रवैया रखने के चलते 2 लाख रुपए की पेनल्टी पहले भी लगा चुका है। बावजूद इसके कंपनी नहीं सुधरी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो