scriptDelay In Starting Narmada Supply Line, Public Upset | Indore News : नर्मदा सप्लाय लाइन चालू करने में लेटलतीफी, जनता परेशान | Patrika News

Indore News : नर्मदा सप्लाय लाइन चालू करने में लेटलतीफी, जनता परेशान

एलएंडटी कंपनी का ढीलपोल रवैया पड़ रहा भारी, 150 किमी डली लाइन के शुरू न होने पर निगमायुक्त ने लगाई फटकार

इंदौर

Published: June 19, 2022 11:47:45 am

इंदौर. अमृत प्रोजेक्ट के तहत शहर में नर्मदा जल सप्लाय पाइप लाइन डालने और चालू करने का काम मेसर्स एलएंडटी लिमिटेड चेन्नई कर रही है, जो लगातार लापरवाही के साथ ढीलपोल रवैया अपनाए हुए है। नतीजन आमजन को परेशानी उठानी पड़ रही है, क्योंकि लाइन डलने के बावजूद चालू न होने से लोगों को पानी नहीं मिल रहा। इसको लेकर हाल ही में निगमायुक्त ने कंपनी के कर्ताधर्ताओं को फटकार लगाई थी। ये फटकार 150 किलोमीटर तक सप्लाय लाइन डालने के बावजूद चालू न करने पर लगाई गई। इसके अलावा कंपनी पर पेनल्टी अलग लगाई लेकिन काम में सुधार नहीं है। कारण जलप्रदाय विभाग के अफसरों का कंपनी को संरक्षण होना है।
Indore News : नर्मदा सप्लाय लाइन चालू करने में लेटलतीफी, जनता परेशान
Indore News : नर्मदा सप्लाय लाइन चालू करने में लेटलतीफी, जनता परेशान
शहर में एलएंडटी कंपनी को नर्मदा सप्लाय की 1020 किलो मीटर तक पाइप लाइन डालने का ठेका दिया गया है। अमृत प्रोजेक्ट के तहत बनी 27 नई टंकियों से यह लाइन डाली जा रही है। तीन वर्ष से यह काम चल रहा है, जो अभी पूरा नहीं हुआ है। काम की कछुआ चाल से 1020 किलो मीटर में से 920 किलो मीटर लाइन अब तक डली है और 100 किलो मीटर डालना बाकी है। वैसे इस काम को मार्च-2020 तक ही पूरा हो जाना था, लेकिन एलएंडटी अपने काम में तेजी नहीं लाई और तय समय में काम पूरा नहीं हुआ। इस पर कंपनी के कर्ताधर्ताओं ने तीन माह यानी जून-2020 में काम पूरा करने का दावा किया था, किंतु वह पूरा नहीं कर पाई और दो वर्ष से काम की प्रोग्रेस रिपोर्ट भी पुअर ही रही, इसलिए निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने कंपनी के काम पर नाराजगी जाहिर कर प्रोग्रेस सुधारने की हिदायत दी। इसका असर नहीं हुआ और कंपनी के काम में सुधार नहीं किया, जबकि कंपनी पर अब तक 25 लाख रुपए की पेनल्टी अलग लग चुकी है। इसके साथ ही नगर निगम ने कंपनी के 5 करोड़ रुपए अलग होल्ड कर रखे हैं।
Indore News : नर्मदा सप्लाय लाइन चालू करने में लेटलतीफी, जनता परेशानइधर, दो दिन पहले जब निगमायुक्त प्रतिभा पाल जोन-13 बिलावली के अंतर्गत आने वाले गोपुर चौराहा के पास एलएंडटी कंपनी द्वारा डाली जा रही नर्मदा लाइन के कार्यों का निरीक्षण करने पहुंची, तो उन्होंने सप्लाय लाइन डालने के कार्य में धीमी गति होने पर कंपनी के कर्ताधर्ताओं को फिर फटकार लगाई। साथ ही ढीलपोल रवैये पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने 150 किलो मीटर तक सप्लाय लाइन डलने के बावजूद चालू न करने पर डांट अलग लगाई। साथ ही कार्य में गति लाने की हिदायत दी। सप्लाय लाइन डलने के बावजूद चालू न होने से परेशानी आमजन को हुई, क्योंकि पूरी गर्मी पानी की किल्लत झेलते हुए निकाल दी। इतना ही नहीं, सप्लाय लाइन डालने और चालू करने में हो रही लेटलतीफी की वजह से शहर में बनी 27 नई टंकी में से 16 चालू ही नहीं हो पाई है। मालूम हो कि शहर में नर्मदा की पाइप लाइन डालने के लिए खोदे गए गड्ढे भरने का काम भी सही ढंग से कंपनी नहीं कर रही है। इस कराण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
अब होगी सख्त कार्रवाई

एलएंडटी कंपनी के काम में सुधार नहीं है। लगातार कहने के बावजूद कंपनी द्वारा कार्यशैली न सुधारने पर फिर पेनल्टी लगाई जा रही है। इसका प्रस्ताव बनाया जा रहा है। अभी तक कंपनी पर 25 लाख की पेनल्टी लगा चुके हैं। अब अगर नहीं सुधरी तो सख्त कार्रवाई होगी।
- संजीव श्रीवास्तव, कार्यपालन यंत्री, नर्मदा प्रोजेक्ट

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.