फिर उठने लगी प्रतापगढ़ ट्रेन के लिए मांग

फिर उठने लगी प्रतापगढ़ ट्रेन के लिए मांग

Sanjay Rajak | Publish: Oct, 14 2018 11:44:20 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

यूपी-बिहार के लोगों के लिए उदासीन है पश्चिम रेलवे

इंदौर. न्यूज टुडे.

पूर्वोत्तर सांस्कृतिक संस्थान वर्षों से भोपाल-प्रतापगढ़ ट्रेन का इंदौर तक विस्तार और इंदौर-दरभंगा के लिए नई ट्रेन को लेकर उठा रहा है। हाल ही में संस्थान की बैठक में रेल सेवाओं के मुद्दे पर चर्चा की गई। इसमें तय किया गया कि अब रेल संबंधित मांगों को लेकर आंदोलन किया जाएगा।

संस्थान के अजय कुमार झा ने बताया कि संस्थान पिछले कई वर्षों से समय-समय पर रेलवे प्रशासन, रेलवे सलाहकार समिति और विभिन्न जनप्रतिनिधियों से मिलकर लगातार अपनी मांग करती रही है। पश्चिम रेलवे त्यौहार आते ही अन्य राज्यों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाता है ताकि यात्रियों को परेशानी न हो। इधर पूर्वोत्तर क्षेत्र के लिए पश्चिम रेलवे का रूख उदासीन रहता है। हाल ही में रेलवे ने दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन शुरू की है। लेकिन ज्यादा जरूरत पटना की ट्रेन के लिए है, क्योंकि दिवाली और फिर छट के दौरान हजारों की संख्या में लोग पटना की ओर जाते है।

कोर्ट जाएगा संस्थान

झा ने बताया कि यदि हमारी उचित और संवैधानिक मांगों पर रेलवे अब भी नहीं ध्यान देता है तो संस्थान मजबूरन शासन-प्रशासन के गैर जिम्मेदाराना रवैये के खिलाफ धरना प्रदर्शन, भूख हड़ताल, आमरण अनशन से लेकर न्यायालय जाएगी।

ये रखी मांगें

-इन्दौर से पटना और दरभंगा तक छठ स्पेशल ट्रेन चलाई जाए।
-इन्दौर-पटना को नियमित करने के साथ-साथ भागलपुर तक बढ़ाया जाए।
-भोपाल-प्रतापगढ़ एक्सप्रेस को इन्दौर से चलाई जाए।
-ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस को इन्दौर से चलाई जाए।
-रेलवे सलाहकार समिति में पूर्वोत्तर सांस्कृतिक संस्थान के दो प्रतिनिधियों को शामिल किया जाए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned