वार्ड 75 के रहवासियों का प्रदर्शन,सड़क पर उतर कर किया विरोध

वार्ड 75 के रहवासियों का प्रदर्शन,सड़क पर उतर कर किया विरोध

Amit S. Mandloi | Publish: Sep, 02 2018 04:43:24 PM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

स्मार्ट सिटी इंदौर के वार्ड 75 के रहवासी इन दिनों कई परेशानियों से जूझ रहे है परेशान रहवासियों ने सड़क पर उतर कर निगम के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया

इंदौर. स्मार्ट सिटी इंदौर के वार्ड 75 के रहवासी इन दिनों कई परेशानियों से जूझ रहे है परेशान रहवासियों ने सड़क पर उतर कर निगम के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया इस दौरान कांग्रेसी विधायक जीतू पटवारी भी रहवासियों के समर्थन में उतरे और निगम के अधिकारियों को जल्द ही समस्या दूर करने की चेतावनी दी।


आज कांग्रेस द्वारा बड़े स्तर पर एक धरना प्रदर्शन आयोजित किया गया... जिसमें वार्ड 75 के साथ ही बड़ी संख्या में आसपास के रहवासी और कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हुए। कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी के नेतृत्व में आयोजित हुए धरना प्रदर्शन में पटवारी ने मंच के माध्यम से प्रदेश की भाजपा सरकार इंदौर महापौर पर पक्षपात करने और विकास के नाम पर जनता को छलने का आरोप लगाया। वहीं उन्होंने अपनी ही विधानसभा क्षेत्र में आने वाले वार्ड 75 के भाजपा पार्षद पर निष्क्रियता और जनता की समस्याओं का निदान न करने का आरोप लगाया। उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए इंदौर महापौर को चुनौती दी है वह उनके साथ शहर के विभिन्न वार्डों का दौरा करें और देखे की उनके विकास की गंगा कहां और कितनी बही है। उनका कहना है कि शहर के कुछ सड़कें और गलियां अभी भी कीचड़ और का व्यवस्थाओं से लिप्त हैं, इसके साथ ही इंदौर नगर निगम की सीमा में जुड़े 29 गांव का हाल नगर निगम में आने के बाद बदहाल है। वही वार्ड 75 में आयोजित हुए इस प्रदर्शन को लेकर पटवारी ने महापौर सहित क्षेत्रीय पार्षद की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान उठाए।


इस प्रदर्शन में कांग्रेसियों के साथ बड़ी संख्या में आमजन नजर आए , रहवासियों का कहना था की इलाके में कई तरह की गंभीर समस्या है जिनकी तरफ निगम के जिमेदार ध्यान नहीं दे रहे है। रहवासी सड़क और बारिश में होने होने वाले जलजमाव से इस तरह से परेशान हो गए है की वे आज सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करने को मजबूर है। इस दौरान रहवासियों ने चेतावनी दी है की अगर जल्द ही निगम के अधिकारियों ने उनकी मांगो की ओर ध्यान नहीं दिया तो वे उग्र प्रदर्शन करेंगे।


कुछ समय पूर्व ही कई ग्रामीण इलाके निगम की सीमा में आए है जिससे निगम के अधिकारियो का काम भी बड़ा है लेकिन जनप्रतिनिधियों के लचर रवैय्ये के चलते रहवासी परेशान हो रहे है। और कई समस्या का सामना करने को मजबूर है ऐसे में रहवासियों ने उग्र आन्दोलन की चेतावनी भी दी है अब देखना होगा की अब निगम के जिम्मेदार उनकी इस चेतावनी को कितना गंभीरता से लेते है ,और उनकी समस्या कब तक हल होगी।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned