scriptरैंकिंग में चार अंकों का इजाफे से बढ़ी इंदौर एयरपोर्ट की साख | Devi Ahilyabai Holkar International Airport ranking improved | Patrika News

रैंकिंग में चार अंकों का इजाफे से बढ़ी इंदौर एयरपोर्ट की साख

locationइंदौरPublished: Jan 31, 2020 01:34:24 am

Submitted by:

shatrughan gupta

इंदौर को 5 में से 4.84 अंक मिले। अक्टूबर से दिसंबर 2019 के सर्वे में 56वें स्थान से आगे बढ़कर 52वें स्थान पर मिली जगह।

रैंकिंग में चार अंकों का इजाफे से बढ़ी इंदौर एयरपोर्ट की साख

रैंकिंग में चार अंकों का इजाफे से बढ़ी इंदौर एयरपोर्ट की साख

इंदौर. देवी अहिल्याबाई होलकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए साख में इजाफा किया है। एएआइ (एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया) द्वारा जारी नई रैंकिंग में इंदौर एयरपोर्ट चार अंकों के इजाफे के साथ 56वें स्थान से 52वें स्थान पर पहुंच गया। यह रैंकिंग अक्टूबर से दिसंबर 2019 की अवधि की है। एयरपोर्ट को 5.00 में से 4.84 अंक मिले हैं, जबकि पिछली रैंकिंग में 4.77 अंक मिले थे। इंदौर ने चेन्नई, कोलकाता और पुणे जैसे एयरपोर्ट को पीछे छोड़ दिया है। हाल ही में एयरपोर्ट सर्विस क्वालिटी प्रोग्राम की रिपोर्ट जारी की गई है।
33 बिंदुओं पर हुआ आकलन, 31 में किया सुधार
रैंकिंग के लिए एयरपोर्ट पर यात्री सुविधा, सुरक्षा, सुगमता, स्टाफ के व्यवहार, सफाई, बैगेज डिलीवरी सहित 33 बिंदुओं पर सर्वे किया गया। इनमें से 31 बिंदु ऐसे रहे, जिसमें तीसरी तिमाही के सर्वे की तुलना में यात्री ज्यादा संतुष्ट नजर आए। सिर्फ पासपोर्ट/आइडी इंस्पेक्शन और पार्र्किंग सुविधा को लेकर ही कम अंक दिए गए।
और बेहतर प्रयास करेंगे
फ्लाइट बढऩे के बाद यात्रियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। एयरपोर्ट पर यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के प्रयास किए जा रहे हैं। अगले सर्वे में और बेहतर रैंक हासिल करने का प्रयास करेंगे।
– आर्यमा सान्याल, डायरेक्टर, एयरपोर्ट इंदौर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो