scriptधर्मेंद्र सिंह की मौत के लिए पत्नी, बेटी और दामाद जिम्मेदार | dharmendra sinh sucide case indore | Patrika News

धर्मेंद्र सिंह की मौत के लिए पत्नी, बेटी और दामाद जिम्मेदार

locationइंदौरPublished: Mar 18, 2019 10:31:07 am

Submitted by:

Lakhan Sharma

– कारोबारी ने दो माह पहले खुद को गोली मार की थी आत्महत्या
 

crime

समझौता कराने पहुंचे प्रधान को दामाद ने मारी गोली

इंदौर।
दो माह पहले शहर के कारोबारी धर्मेंद्र सिंह राठौर ने अपने वैभव नगर स्थित घर में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। आत्महत्या करने के पहले धर्मेंद्र ने अपने मोबाइल से कुछ पुलिस अधिकारियों व दोस्तों को मैसेज भेजे थे। इसमें उन्होंने लिखा था कि उनकी मौत के लिए पत्नी, बेटियां और होने वाला दामाद जिम्मेदार है। घटना के बाद से कनाडिय़ा पुलिस इस मामले में जांच कर रही थी। इस मामले में पुलिस ने पत्नी बबीता सिंह, बड़ी बेटी अंकिता सिंह और होने वाला दामाद शैलेंद्रसिंह परिहार को धर्मेंद्र की मौत के लिए जिम्मेदार मानते हुए इन तीनों पर प्रकरण दर्ज किया लिया है।

गौरतलब है कि धर्मेंद्र प्रॉपर्टी के साथ अन्य कारोबार से जुड़ा हुआ था। घटना के बाद पारिवारिक विवाद की बात सामने आई थी। गोली मारने के पहले धर्मेंद्र ने अपनी मामी को फोन लगाकर घर बुलाया था, लेकिन कारण नहीं बताया। जब मामा-मामी व नौकर घर पहुंचे तो उसने खुद को गोली मार ली थी। धर्मेंद्र ने अपने सुसाइड नोट में लिखा था कि मैं धर्मेंद्र सिंह राठौर खुद को गोली मार रहा हूं, जिसका एक ही कारण है शैलेंद्र परिहार। शैलेंद्र की मां, उसके पापा, मेरी पत्नी बबीता, बड़ी बेटी अंकिता, छोटी बेटी विनिता ही मेरी मौत के जिम्मेदार हैं। मुझे शैलेंद्र बिल्कुल पसंद नहीं। इसके बावजूद बेटी अंकिता ने जिद करके उससे शादी करना चाहती है। जबकि उसका चरित्र ठीक नहीं है। लेकिन मैं पत्नी, बेटी अंकिता और शैलेंद्र के परिवार की जिद और परिवार की इज्जत के खातिर हार गया और बड़ी धूमधाम से बेटी अंकिता की सगाई 16 अक्टूबर को की। शादी भी फरवरी में तय की गई, लेकिन आर्थिक हालात ठीक नहीं होने से मैंने पत्नी, बेटियों के अलावा शैलेंद्र के परिवार को शादी आगे बढ़ाने का कहा। पर मेरी बात किसी ने नहीं सुनी और कहा चाहो तो मर जाओ, लेकिन शादी तो अभी ही होगी। कल शाम को मैं एक पार्टी में जा रहा था, तभी शैलेंद्र का फोन आया और उसने कहा कि शादी अभी ही होगी। इस पर मेरी उससे बहस हो गई। उसने मेरी पत्नी, बेटियों को कहा तुम वो घर छोड़ दो, मैं सब देख लूंगा । इसके बाद से ही मेरी पत्नी और दोनों बेटियां घर से चली गई हैं। मेरी इज्जत को इन लोगों ने तार-तार कर दिया।


– शादी के लिए सयाजी की बुकिंग और खरीद ली थी कार

धर्मेंद्र ने इसके साथ ही यह भी लिखा था कि मैंने शादी के लिए सयाजी में साढ़े 12 लाख रुपए भर दिए थे और बेटी अंकिता के लिए कार खरीदकर शोरूम पर भी रख दी थी। मैंने समझाने की काफी कोशिश की पर मुझे इन लोगों ने तिल-तिल मरने पर मजबूर कर दिया। मैंने अपने परिवार को बहुत खुशियों से पाला था। दुनिया की हर चीज उन्हें दी थी, लेकिन जब से शैलेंद्र के परिवार की एंट्री हुई सब बिखर गया । मैं अपनी दोनों बेटियों को आईपीएस बनाना चाहता था। छोटी बेटी को दिल्ली तो बड़ी को इंदौर में कोचिंग कराई। इन सबको धूप, पानी और सर्दी न लगे इसलिए गाड़ी भी दिलाई। पर शैलेंद्र और उसके परिवार ने मुझे अपने परिवार से दूर कराकर मरने को मजबूर कर दिया। मेरी मौत की सजा शैलेंद्र, उसके परिवार, पत्नीऔर मेरी बेटियों को जरूर मिले। कनाडिय़ा पुलिस ने मामले में पत्नी बबीता सिंह, बड़ी बेटी अंकिता सिंह और होने वाला दामाद शैलेंद्रसिंह परिहार को धर्मेंद्र की मौत के लिए जिम्मेदार मानते हुए तीनों पर प्रकरण दर्ज किया लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो