कोरोना महामारी रोकने के लिए जारी गाइडलाइन का नहीं किया पालन,सिर्फ 18 दिन में वसूले 11 लाख

18 जुलाई को 1340 चालान काटकर 2 लाख 4 हजार 500 का जुर्माना वसूला गया

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Published: 20 Jul 2020, 08:30 AM IST

इंदौर। कोरोना महामारी को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने कई तरह की गाइडलाइन जारी की है, लेकिन उसके बाद भी बहुत से ऐसे लोग है जो गाइडलाइन का पालन नहीें कर रहे। गाइडलाइन का पालन नहीं करने वालों से जिला प्रशासन ने सिर्फ जुलाई माह में ही 11 लाख के चालान काटे है। गाइडलाइन का पालन नहीें करने वालों से एक दिन में 2 लाख तक के स्पॉट फाइन के चालान काटे जा चुके हैं, लेकिन उसके बाद भी लोग लापरवाही कर रहे है। दरअसल, कोरोना के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने शहर में अलग-अलग बाजारों में लेफ्ट-राइट के अनुसार दुकानें खोलने का नियम बनाया है। नियमों का उल्लंघन कर मनमाने तरीके से दुकान खोलने वालों पर जुर्माना लगाकर दुकान बंद कराने का प्रावधान किया गया है।


9016 चालान काटे
जानकारी के अनुसार 1 से 18 जुलाई तक कुल 9016 चालान काटे गए। जिनमें से 1340 चालान कटे सिर्फ 18 जुलाई को काटे गए। और इसी दिन 2.04 लाख से अधिक की वसूली की गई।

जुर्माना दे देगें, लेकिन नहीं मानेगें नियम
कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सार्वजनिक जगहों, सड़कों और बाजारों के लिए जिला प्रशासन ने गाइडलाइन जारी की है,जिससे कोरोना महामारी को रोका जा सके। पर ऐसा लगता है कि कुछ लोग अपने मन में ये ठान लिया है कि वे नियमों को नहीं मानेगें। नियमों का पालन नहीं मानने वालों पर नगर निगम और जिला प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है। नियमों को न मानने वालों से जुलाई माह में 11 लाख 10 हजार 650 रुपये के चालान काटे जा चुके हैं। अकेले एक ही तारीख 18 जुलाई को 1340 चालान काटकर 2 लाख 4 हजार 500 का जुर्माना वसूला गया।

coronavirus
Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned