scriptDigital Membership Campaign : Names Reached Bhopal For Chief Androler | डिजिटली सदस्यता अभियान : 760 मुख्य नामांकनकर्ता बनाने के लिए भोपाल पहुंचे नाम | Patrika News

डिजिटली सदस्यता अभियान : 760 मुख्य नामांकनकर्ता बनाने के लिए भोपाल पहुंचे नाम

सूची प्रदेश कांग्रेस से अनुमोदित होते ही इंदौर में नेताओं की होगी ट्रेनिंग

इंदौर

Updated: March 05, 2022 11:00:05 am

इंदौर। कांग्रेस में नए सदस्य बनाने का अभियान चल रहा है। दो तरीके से सदस्य बनाए जा रहे हैं। पहला डायरी से मेन्यूअल और दूसरा मोबाइल एप के माध्यम से डिजिटल सदस्य। शहर में अभी मेन्यूअल सदस्य बनाए जा रहे हैं। डिजिटल सदस्य बनाना शुरू नहीं किया है, क्योंकि बूथ स्तर पर चीफ एंड्रोलर की नियुक्तियां नहीं हुई हैं। एंड्रोलर के लिए 760 नेताओं के नाम भोपाल प्रदेश कांग्रेस कार्यालय भेज दिए गए हैं। नाम की सूची अनुमोदित होते ही नेताओं को पहले ट्रेनिंग दी जाएगी और फिर डिजिटल सदस्य बनाने का अभियान शुरू होगा।
डिजिटली सदस्यता अभियान : 760 मुख्य नामांकनकर्ता बनाने के लिए भोपाल पहुंचे नाम
डिजिटली सदस्यता अभियान : 760 मुख्य नामांकनकर्ता बनाने के लिए भोपाल पहुंचे नाम
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ की सख्ती के चलते पदाधिकारियों सहित अन्य कांग्रेसी सदस्यता अभियान को लेकर बेहद गंभीर है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि शहर कांग्रेस कार्यालय में डिजिटल सदस्यता अभियान की तैयारी को लेकर रात तक पार्टी कार्यालय गांधी भवन में काम किया जा रहा है। इस काम को अंजाम देने में शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल, कोषाध्यक्ष शैलेष गर्ग, डिजिटल सदस्य अभियान के संभागीय प्रभारी राकेश सिंह यादव और प्रवक्ता संजय बाकलीवाल आदि लगे हुए हैं। शहर में डायरी से सदस्य कांग्रेस बना रही है, लेकिन डिजिटल सदस्य बनाना अभी शुरू नहीं किया है। इस अभियान को 1 मार्च से शुरू होना था, लेकिन चार दिन गुजरने के बावजूद डिजिटली सदस्य बनाना शुरू नहीं किया गया है। कारण बूथ स्तर पर चीफ एंड्रोलर यानि मुख्य नामांकनकर्ता नहीं बनना है, जबकि चीफ एंड्रोलर बनाने के लिए शहर कांग्रेस कमेटी ने 760 नेताओं के नाम तय प्रदेश कांग्रेस कार्यालय भोपाल पहुंचा दिए गए हैं।
8400 से ज्यादा एंड्रोलर पहुंचेंगे घर-घर

मामले में शहर अध्यक्ष बाकलीवाल का कहना है कि आज-कल में नामों की सूची अनुमोदित हो जाएगी। इन चीफ एंड्रोलर की नियुक्ति होते ही लिंक मिल जाएगी और इसके बाद एक ट्रेनिंग सेशन का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए डिजिटल एप सदस्यता अभियान की जानकारी देने के लिए शीघ्र ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी से टीम इंदौर आएगी। कांग्रेस बूथ स्तर पर नियुक्त होने वाले 760 चीफ एंड्रोलर के माध्यम से लगभग 8 हजार 400 से ज़्यादा एंड्रोलर कांग्रेस सदस्यता अभियान के लिए घर-घर पहुंचेंगे।
महिलाओं और युवाओं को जोडऩे पर जोर

डिजिटली सदस्यता अभियान इंदौर शहर और ग्रामीण क्षेत्र की नौ विधानसभाओं में चलाने के दौरान महिलाओं एवं युवा वर्ग को कांग्रेस से जोडऩे पर ज्यादा जोर दिया जाएगा। इधर, शहर में जिन 760 नेताओं को बूथ स्तर पर चीफ एंड्रोलर बनाया जा रहा है, वह अपनी विधानसभा क्षेत्र में हर बूथ पर दो से तीन एंड्रोलर बनाकर डिजिटल सदस्यता अभियान को गति देंगे। इसमें विशेष रूप से महिलाओं को भी एंड्रोलर बनाया जाएगा। इन एंड्रोलर की मॉनिटरिंग चीफ एंड्रोलर करेंगे, जो कि शहर कांग्रेस अध्यक्ष बाकलीवाल हैं। कांग्रेस के डिजिटल एप सदस्यता अभियान में चीफ एंड्रोलर एंव एंड्रोलर सीधे पीसीसी एंव एआईसीसी से ऑनलाइन जुड़े रहेंगे। इनके जरिए सदस्य बनाने की जानकारी तत्काल पीसीसी व एआईसीसी को मिलेगी। अगर चीफ एंड्रोलर व एंड्रोलर द्वारा सदस्यता अभियान में प्रतिदिन सक्रियता से कांग्रेस सदस्य नहीं बनाए गए, तो तत्काल प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ को ऑनलाइन स्क्रीन पर दिख जाएगा कि कौन से क्षेत्र में चीफ एंड्रोलर ठीक से काम नहीं कर रहे हैं। जिस क्षेत्र में सदस्यता अभियान धीमा है, उसे पीसीसी द्वारा तत्काल संज्ञान में लेकर चीफ एंड्रोलर व एंड्रोलर को तलब किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.