scriptDigvijay Singh prem chandra guddu sentenced to one year | राज्यसभा सांसद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को 1 साल की सजा, 5 हजार रुपए का जुर्माना | Patrika News

राज्यसभा सांसद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को 1 साल की सजा, 5 हजार रुपए का जुर्माना

मारपीट के मामले में दिग्विजय सिंह के साथ पूर्व सांसद प्रेमचंद्र गुड्डू सहित 5 लोगों को सुनाई गई है सजा

इंदौर

Published: March 26, 2022 07:27:14 pm

इंदौर: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को मारपीट के मामले में कोर्ट ने एक साल की सजा सुना दी है। दिग्विजय सिंह के साथ उज्जैन से पूर्व सांसद रहे प्रेमचंद्र गुड्डू सहित 5 लोगों को 1 साल की सजा, 5 हजार का अर्थदंड की सजा सुनाई गई है।

digvijay_singh.jpg

दरअसल कांग्रेस नेताओं को यह सजा उज्जैन में हुए मारपीट के मामले में सुनाई गई है। इस मामले की सुनवाई इंदौर के विशेष न्यायालय में चल रही थी। कोर्ट ने पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू सहित 6 आरोपियों को दोषी करार दिया है, इसके साथ ही 3 आरोपियों को बरी कर दिया गया है। दोषियों को 1 साल कैद की सजा सुनाई है। इसके साथ ही कोर्ट ने दोनों पर 5 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है।

photo_2022-03-26_15-51-15.jpg



उज्जैन का यह मामला 17 जुलाई 2011 का है, घटना के समय दिग्विजय सिंह, प्रेमचंद गुड्डू सहित कांग्रेस नेता बीजेपी नेताओं ने काले झंडे दिखा रहे थे और तभी विरोध के दौरान मामला मारपीट तक पहुंच गया था। इसी मामले में भाजपा नेताओं की शिकायत पर ही दिग्विजय सिंह, प्रेमचंद गुड्डू, विधायक महेश परमार सहित अन्य कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज किया गया था।

दरअसल, यह मामला 17 जुलाई 2011 का है, जब दिग्विजय सिंह उज्जैन में एक निजी होटल के उद्घाटन समारोह में आए थे। यहां सिंह के काफिले को भाजयुमो कार्यकर्ता काले झंडे दिखा रहे थे। इसी दौरान दिग्विजय सिंह के समर्थकों और भाजयुमो कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट हुई थी।

photo_2022-03-26_17-44-02.jpg

 

मारपीट कील घटना के बाद पुलिस ने कांग्रेस के 4 नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया था जिनमें मुकेश भाटी, जयसिंह दरबार, अनंत नारायण मीणा और असलम लाला पर एफआईआर दर्ज की गई थी। इस मामले में बाद में दिग्विजय सिंह और तत्कालीन सांसद प्रेमचंद गुड्डू पर भी मामला दर्ज किया गया था। इन दोनों नेताओं के खिलाफ मामला FIR दर्ज होने के बाद शासन की ओर से कोर्ट में अर्जी दायर करने के बाद किया गया था जिसमें दिग्विजय सिंह, प्रेमचन्द्र गूड्डू, हेमंत चौहान और दिलीप चौधरी को भी आरोपी बताया गया था।

इस मामले में भाजयुमो कार्यकर्ता जयंत राव की शिकायत पर उज्जैन के जीवाजी गंज थाने में मामला दर्ज हुआ था। राव ने आरोप लगया था कि दिग्विजय सिंह ने एक भाजयुमो के कार्यकर्ता को थप्पड़ मारा है। इसके साथ ही एबीवीपी कार्यकर्ता अमय आप्टे ने भी जानलेवा हमला करने के आरोप लगाए थे।

digvijay_singh.png

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम में PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टपूनियां हत्याकांड में बड़ा अपडेट : चौथे दिन भी नहीं हुआ पोस्टमार्टम, शव उठाने को लेकर मृतक के भाई के घर पर चस्पा किया नोटिसहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का साया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.