scriptदेवी-देवताओं को धोक देने निकलेंगे दिग्विजय सिंह | Digvijay Singh will come to temple | Patrika News

देवी-देवताओं को धोक देने निकलेंगे दिग्विजय सिंह

locationइंदौरPublished: Jan 12, 2019 10:49:05 am

Submitted by:

Uttam Rathore

माता बगलामुखी, महाकाल व हरसिद्धि सहित अन्य मंदिरों में जाएंगे, दो दिन इंदौर में रहकर मिलेंगे कांग्रेसियों से

Congress leader Digvijay Singh

देवी-देवताओं को धोक देने निकलेंगे दिग्विजय सिंह

इंदौर
मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार काबिज होने से पहले कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने नर्मदा परिक्रमा पैदल-पैदल की, जो कि धार्मिक के साथ-साथ राजनीतिक भी रही। नर्मदा की परिक्रमा के बाद राजनीतिक यात्रा करने वाले दिग्विजय अब देव दर्शन पर निकलेंगे। शुरुआत बगलामुखी माता व महाकाल दर्शन से होगी। इसके बाद अन्य कई मंदिरों में पहुंचकर वे माथा टेकेंगे। इसके साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव के मुद्दनजर कांग्रेसियों से मेल-मुलाकात कर मंथन करेंगे। दो दिन इंदौर में रहकर कांग्रेसियों से मिलने सहित अन्य निजी कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।
तय कार्यक्रम अनुसार दिग्विजय 14 जनवरी को दिल्ली से भोपाल आएंगे व 16 जनवरी को भोपाल से प्रस्थान कर आगर-मालवा जिले में आने वाले नलखेड़ा पहुंचेंगे। यहां पर मां बगलामुखी के दर्शन-पूजन करेंगे। इसी दिन महिदपुर पहुंचेंगे और पूर्व विधायक कल्पना परुलेकर के निवास पर शोक संवेदना व्यक्त करेंगे। यहां से रात में उज्जैन पहुंचेंगे और रात्रि विश्राम सर्किट हॉउस में करेंगे। 17 जनवरी को भगवान महाकालेश्वर मंदिर व हरसिद्धि मंदिर में पूजन-अर्चन करेंगे। इसके बाद इंदौर पहुंचकर रात्रि विश्राम रेसिडेंसी कोठी पर करेंगे। 18 जनवरी को स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होने के साथ कांग्रेस नेताओं से मेल-मुलाकात करेंगे। अगले दिन 19 जनवरी को इंदौर से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।
नाथ समर्थक हुए सक्रिय
मुख्यमंत्री कमल नाथ ने जिले के प्रभारी मंत्री बना दिए हैं। प्रदेश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाले इंदौर में उन्होंने अपने खास समर्थक बाला बच्चन को प्रभारी मंत्री बनाया है। इसके बाद से जहां नाथ समर्थक खुश हैं, वहीं सरकार में कोई न कोई पद पाने के लिए सक्रिय हो गए हैं। नाथ खेमे के गजेंद्र वर्मा और धर्मेंद्र गेंदर अब बाला के जरिए सरकार में एडजस्ट होने की जुगाड़ में लग गए हैं। हालांकि इनके अलावा नाथ खेमे के अन्य कई नेता सरकार में उपकृत होने के लिए कतार लगाए खड़े हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो