है प्रभु: इंदौर स्टेशन पर कैसा पानी पिला रहे हो

है प्रभु: इंदौर स्टेशन पर कैसा पानी पिला रहे हो
water

इंदौर रेल्वे स्टेशन पर बेचा जा रहा अशुद्ध रेल नीर, कई महीनों से चल रही इस धांधली का शिकार बने लाखों यात्री, कही आप भी तो उनमें से एक नहीं....

इंदौर.  पिछले कुछ दिनों में यदि आप इंदौर रेल्वे स्टेशन से गुजरे है और वहां की वेंडिंग मशीन से पेयजल खरीदा है तो एक बार अपनी सेहत की जांच जरूर करा लीजिए, क्योंकि  यहां शुद्ध पेयजल के धोखे में लंबे समय से अशुद्ध जल बेचा जा रहा है। जी हां,  शुद्ध के नाम पर छल कर यात्रियों को अशुद्ध रेल नीर बेचा जा रहा है। इंदौर रेलवे स्टेशन पर लगी वाटर वेंडिंग मशीनें अमानक जल उगल रही हैं। यह चौंकाने वाला खुलासा रेलवे की सीएमआई कमेटी की जांच में हुआ है। 


water


खुलासे से खौफ 
अशुद्ध जल मिलने पर रेलवे ने प्लेटफॉर्म नंबर पांच और छह पर लगी वाटर वेंडिंग मशीनों को बंद करवा दिया है। इस खुलासे ने स्टेशन पर यात्रियों की सेहत पर बड़ा सवाल लगा दिया है। रेलवे ने स्टेशन पर बिकने वाले खाद्य व पेय पदार्थों सहित पार्र्किंग आदि के लिए सीएमआई नियुक्त कि या है।

8 वाटर वेंडिंग मशीनें 
रेलवे ने इंदौर स्टेशन पर शुद्ध व ठंडे पानी के लिए 8 वाटर वेंडिंग मशीनें लगाई हैं। इनमें से फिलहाल 5 चालू हैं। लंबे समय से इनकी जांच नहीं हुई थी। ज्ञात रहे वाटर वेंडिंग मशीन की सफाई को लेकर भी अफसर पहले नाराजगी जता चुके हैं। बावजूद इसके ध्यान नहीं दिया जा रहा है। 

यात्रियों की सेहत से खिलवाड़.... 
रेलवे की सीएमआई कमेटी की जांच में खुलासा, प्लेटफॉर्म नंबर पांच और छह की वाटर वेंडिंग मशीनें की बंद। वर्तमान 5 मशीनें अब भी यात्रियों के लिए खुली। 

 मजबूरन महंगा खरीदना पड़ रहा बोतलबंद पानी 
वाटर वेंडिंग मशीनों से यात्रियों को पांच रुपए में एक लीटर आरओ वाटर मिलता है। इनके बंद होने से यात्रियों को 20 रुपए की पानी की बोतल खरीदना पड़ रही हैं। हालांकि बोतल की कीमत रेलवे ने 15 रुपए निर्धारित की हैं, लेकिन वेंडर 20 रुपए में ही बेचते हैं। हालांकि इस ओर रेलवे प्रशासन का ध्यान नहीं है। 


railway

वाटर वेंडिंग मशीनों से पानी के सेंपल लिए थे। प्लेटफॉर्म नं. 5 व 6 पर लगी मशीन की सेंपल रिपोर्ट ठीक नहीं आने से बंद की गई हैं।
- जितेंद्र कुमार जयंत, 
वरिष्ठ जनसंपर्क  अधिकारी, इंदौर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned