scriptचॉकलेट फैक्टरी का गंदा पानी खेत में, फसल बर्बाद | dirty water of the chocolate factory in field,Harvest waste | Patrika News

चॉकलेट फैक्टरी का गंदा पानी खेत में, फसल बर्बाद

locationइंदौरPublished: Jul 22, 2019 03:27:10 pm

किसान की पीड़ा सुनकर कलेक्टर से बोले सांसद -जांच कर करो कार्रवाई

indore

चॉकलेट फैक्टरी का गंदा पानी खेत में, फसल बर्बाद

इंदौर.सोयाबीन की फसल किसान के लिए कमाई की होती है, जिससे वह सालभर का खर्चा निकालता है। एक किसान की दो साल से चॉकलेट फैक्टरी की वजह से फसल खराब हो रही है। इस पीडि़त गरीब किसान ने सांसद को अपनी समस्या बताई, जिसे सुनकर उन्होंने तुरंत कलेक्टर को कार्रवाई करने को कहा। अब प्रदूषण विभाग जांच करेगा।
must read : मध्यप्रदेश के साथ केंद्र की भेदभावपूर्ण नीति के विरोध में दिया धरना

यह शिकायतकर्ता सुंदरलाल पिता गब्बा मालवीय है। उनका नेमावर रोड स्थित मालीखेड़ी में खेत है, जो किशोर गोयल व संजय बांकड़ा से खेती के लिए लीज पर ले रखा है। वर्तमान में मालवीय ने जमीन पर सोयाबीन बो रखी थी, लेकिन जमीन के पास लगी बृजकिशोर गोयल नामक व्यक्ति की चॉकलेट फैक्टरी से निकलने वाले गंदे पानी से फसल खराब हो गई। ऐसा इस साल ही नहीं, बल्कि पिछले साल भी हुआ था। इसको लेकर मालवीय ने गोयल से गुहार भी लगाई थी, लेकिन जब स्थिति नहीं सुधरी तो शिकायत की। इस पर नाराज होकर जान से मारने की धमकी तक देने लगे। ऐसी ही स्थिति रही तो हमारे परिवार को भूखे मरने की नौबत आ जाएगी। दो साल की फसल की क्षतिपूर्ति दिलाई जाए।
must read : रामेश्वर में ज्योतिर्लिंग को छू भी नहीं सकते, यहां तो हर कोई महाकाल को रगड़ता दिखता है : जैन संत डॉ. वसंत विजय

सारा मामला सुनने के बाद सांसद शंकर लालवानी ने कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव को पत्र लिखकर कार्रवाई करने के लिए कहा, ताकि समस्या का निराकरण हो सके। इस पर कलेक्टर ने मामले को समयसीमा में लेकर प्रकरण को प्रदूषण बोर्ड भेज दिया। तय समय में रिपोर्ट मांगी है, ताकि कार्रवाई की जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो