scriptdisable artists perform dance show | तस्वीरों में देखिए - दिव्यांग कलाकारों ने दी ऐसी प्रस्तुति, लोग रह गए हैरान | Patrika News

तस्वीरों में देखिए - दिव्यांग कलाकारों ने दी ऐसी प्रस्तुति, लोग रह गए हैरान

locationइंदौरPublished: Sep 03, 2017 05:27:55 pm

गांधी हॉल परिसर में दिल्ली से आए दिव्यांग कलाकारों ने दी प्रस्तुति

dance performance
इंदौर. वैसे तो इंदौरियंस ने दिव्यांग कलाकारों को व्हील चेयर पर बैठकर नृत्य करते हुए पहले भी देख चुके हैं, लेकिन इनकी हर प्रस्तुति को देखना कौतूहल से भरा होता है। शनिवार को दिल्ली के 'वीआरवन' ग्रुप के कलाकार गांधी हॉल परिसर में चल रहे गणेशोत्सव में परफॉर्म करने उतरे तो इंदौरियंस देखते ही रह गए क्योंकि सामने जो हो रहा था वह अद्भुत, अकल्पनीय और अविश्वसनीय था।
dance performanceइन विशिष्ट कलाकारों ने अपनी परफॉर्मेंस की शुरुआत में ही साबित कर दिया कि वे किसी से कम नहीं है और जो इन्हें कमजोर मानते है या कम आंकते हैं वह गलत है। इन कलाकारों ने सबसे पहले ख्वाजा मेरे ख्वाजा गीत पर परफॉर्म कर सूफी रंग जमा दिया। इसके बाद कलाकारों ने भरतनाट्यम की प्रस्तुति दी। अगली प्रस्तुति के रूप में कलाकारों ने कृष्ण लीला को डांस के जरिए दिखाया। गोविंद बोलो हरि गोपाल बोलो गीत पर कलाकारों की प्रस्तुति देखते ही बनती थी। प्रस्तुति पर जोरदार तालियां बजाकर ऑडियंस ने कलाकारों के उत्साह को बढ़ाया। 
 

dance performanceभगवत गीता के श्रीकृष्ण-अर्जुन संवाद को रोमांचक अंदाज में पेश किया। प्रस्तुति के दौरान व्हील चेयर को रथ की तरह इस्तेमाल किया गया। कलाकारों ने गणेश वंदना करते हुए गणपति के विभिन्न स्वरूपों को प्रदर्शित किया। अगली प्रस्तुति ने एक बार फिर सभी को हैरान कर दिया। कलाकारों ने व्हील चेयर पर मार्शल आट्र्स और योगा का प्रदर्शन किया। कलाकारों ने मयूरासन, पदमासन, शीर्षासन और सूर्य नमस्कार कर के दिखाया। इसके बाद कलाकारों ने यह हौसला कैसे झुके गीत पर प्रस्तुति देकर भाव-विभोर कर दिया। परफॉर्मेंस का अंत कलाकारों ने जोश और जज्बे के साथ वंदे मातरम से किया।
dance performanceदिल्ली से आए इस ग्रुप में शमिल थे- करुणासरकार, कुमारी दामिनी, मोनू राजपूत, चैतन उपाध्याय,
रोहित कुमार, आमिर खान, आदिल खान, मनोज कुमार, मनीष वर्मा, सोनू गुप्ता।

dance performanceडिसएबिलिटी सोच में होती है शरीर में नहीं

सोनू गुप्ता ने बताया कि इन डांस की प्रिपरेशन करेने में समय तगता है। हम सभी एकदूसरे को देखकर मोटिवेट होते हैं। इस डांस के जरिए हम लोगों को बताना चाहते हैं कि डिसएबिलिटी सोच में होती है शरीर में नहीं। यदि इरादा पक्का हो तो दुनिया जा सकती है।
dance performancedance performance

ट्रेंडिंग वीडियो